इस कारण अचानक राज्यपाल ने किया Presidency University का दौरा

कोलकाता : राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस (Governor C.V. Ananda Bose) गुरुवार को प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय ( Presidency University) गए और वहां के शिक्षकों और छात्रों से बातचीत की। बोस का इस सप्ताह किसी सरकारी विश्वविद्यालय का यह तीसरा दौरा है। राज्यपाल सभी राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर में बोस के प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में प्रवेश करते ही ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) के सदस्यों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर राज्यपाल थोड़ी देर के लिए रुक गए लेकिन छात्रों ने अपना विरोध जारी रखा। हालांकि इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

राज्यपाल ने बात की अनुराधा लोहिया से

बोस कुलपति अनुराधा लोहिया के कक्ष में गए लेकिन छात्रों से वादा किया कि वे बाद में उनसे मिलेंगे और उनके विचार सुनेंगे। विश्वविद्यालय के अधिकारी ने बताया कि लोहिया के साथ बैठक के दौरान दोनों ने विश्वविद्यालय में बुनियादी सुविधाओं, आगामी परियोजनाओं, शैक्षणिक माहौल और इसकी वित्तीय स्थिति पर चर्चा की। प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय एसएफआई के अध्यक्ष आनंदरूप धर ने कहा, ‘‘जब राज्यपाल विश्वविद्यालय पहुंचे तो हमने एनईपी 2020 को लेकर अपने विरोध से उन्हें अवगत कराया, और हमने उनसे हमारी बात सुने जाने की मांग की और राज्यपाल इस पर सहमत हो गये। बाद में, शिक्षकों और कुलपति से मिलने के बाद उन्होंने संस्थान के छात्रों से मुलाकात की।

 

 

Visited 214 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर