फिलहाल गर्मी का कहर रहेगा जारी, कोलकाता में पारा 40 डिग्री पर

तपती गर्मी ने ली सिविक वोलंटियर की जान
सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में फिलहाल कहर बरपाने वाली गर्मी जारी रहेगी। इधर, शनिवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से आगामी 19 तारीख तक हीट वेव चलने की सतर्कता जारी करने के साथ ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तर बंगाल के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है यानी मौसम गर्म बना रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि 19 तारीख तक तापमान में किसी तरह के खास बदलाव की कोई संभावना नहीं है। इधर, भीषण गर्मी के कारण एक सिविक वालंटियर की मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना मालदह जिले के इं‌ग्‍लिश बाजार थाना अंतर्गत मिल्की के गामा नरहरपुर गांव में हुई। मृत सिविक वालंटियर का नाम पांडव मंडल (37) वर्ष है। अत्यधिक गर्मी के कारण वह बीमार पड़ गया। परिवार के सदस्य उसे स्थानीय अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने हालत बिगड़ने पर पांडव को मालदह मेडिकल कॉलेज अस्पताल शिफ्ट कर दिया। मेडिकल कॉलेज लाए जाने के बाद डॉक्टरों ने सिविक वालंटियर को मृत घोषित कर दिया। एक नजर तापमान पर इस दिन अलीपुर में सर्वा​धिक तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि दमदम में 41.2 डिग्री, बांकुड़ा में 42.7 डिग्री, श्रीनीकेतन में 41.2 डिग्री, कैनिंग में 40 डिग्री, हल्दिया में 40.4 डिग्री, मोगरा में 41.5 डिग्री, कलाईकुण्डा में 41 डिग्री, बर्दवान में 42.2 डिग्री, पानागढ़ में 42.9 डिग्री, आसनसोल में 40.8 डिग्री, पुरुलिया में 42.3 डिग्री, बैरकपुर में 41 डिग्री, सूरी में 42 डिग्री, झाड़ग्राम में 41.5 डिग्री, कल्याणी में 41 डिग्री, काकद्वीप में 40.5 डिग्री, खड़गपुर में 40.8 डिग्री और मालदह में 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फिलहाल अधिकतम तापमान स्वाभाविक 4 से 5 डिग्री तक अधिक बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इसी तरह गर्म मौसम 19 तारीख तक बना रहेगा। इन जिलों में चलेगा हीट वेव पूर्व मिदनापुर के अलावा उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिलों में हीट वेव चलने की संभावना है। दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में भी हीट वेव की सतर्कता जारी की गयी है। दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में भी गर्म मौसम बना रहेगा।

Visited 225 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर