सोशल मीडिया के जरिए पहले करता था दोस्ती, फिर …

अभियुक्त के पास से 47 सिम कार्ड, 15 फर्जी एड्रेस प्रूफ जब्त
विधाननगर पुलिस ने मुख्य अभियुक्त को किया गिरफ्तार
 
कोलकाता : सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर इन्वेस्टमेंट करने पर ज्यादा मुनाफा देने का प्रलोभन देकर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय ठग को विधाननगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम अहंकार राय उर्फ पिंटू राय बताया गया है। वह पूर्व बर्दवान के शक्त‌िगढ़ का रहनेवाला है। उसे न्यू टाउन के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के पास से 15 फर्जी नकली एड्रेस प्रूफ, 14 सिम कार्ड, 9 बैंक अकाउंट और 40 लाख रुपये अकाउंट में फ्रिज किए गए हैं। पुलिस के अनुसार अभियुक्त एक अंतरराष्ट्रीय ठगी गिरोह का सदस्य है। इस गिरोह के सदस्य न्यू टाउन, बर्दवान, लेक गार्डन, गुजरात, तमिलनाडु, दिल्ली, सिंगापुर एवं दुबई में मौजूद हैं। फिलहाल अभियुक्त से पूछताछ कर पुलिस उसके साथियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 20 मई 2023 को न्यू टाउन में रहने वाले पपाई चौधरी ने विधाननगर साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि सोशल मीडिया के जरिए उनकी पहचान एक व्यक्ति से हुई थी। उक्त व्यक्ति ने उन्हें कहा कि एक कंपनी में निवेश करने पर उन्हें मोटी रकम की कमाई होगी। आरोप है कि पहले कुछ रुपये निवेश करने पर जालसाज ने उसके अकाउंट में मुनाफे के साथ रुपये लौटा दिए। बाद में जैसे ही पपाई ने 19.87 लाख रुपये निवेश किया तो समय बीत जाने के बाद भी उसके रुपये जालसाज ने वापस नहीं किए। युवक को जब ठगी का अहसास हुआ तब उसने विधाननगर साइबर क्राइम थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी। इसके बाद मामले की जांच करते हुए पुलिस ने पाया कि जालसाज ने इसी तरीके से एक और व्यक्ति से 28 लाख रुपये की ठगी की है। अभियुक्त के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर पुलिस ने न्यू टाउन के होटल से उसे गिरफ्तार किया। जांच के दौरान पुलिस को अभियुक्त के 15 फर्जी ठिकानों का पता चला है। इसके अलावा 11 बैंक में आरोपी का अकाउंट भी है जिसमें एक अकाउंट में 4 करोड़ से अधिक रकम क्रेडिट हुई है। उक्त रुपये को बाद में कहीं और भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर उसके साथियों की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

जोगेश चंद्र चौधरी कॉलेज में हिंदी दिवस समारोह का आयोजन

कोलकाता : हिन्दी दिवस के अवसर पर जोगेश चंद्र चौधरी कॉलेज के हिंदी विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ‘बदलते परिदृश्य में आगे पढ़ें »

ऊपर