लेकटाउन के रेस्तरां में लगी भयावह आग

– मकान में फंसे 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया
सन्मार्ग संवाददाता
बिधाननगर : रविवार की शाम लेकटाउन के बांगुर पार्क इलाके के जोशोर रोड स्थित एक रेस्तरां में भयावह आग लग गयी। आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि ग्राउंड फ्लोर में लगी आग मकान के दूसरे तल्ले तक फैल गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के 8 इंजनों ने घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। मकान के बगल में पेट्रोल पंप होने के कारण स्थानीय लोग आतंकित हो गए थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस पहुंचे। मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और तत्परतापूर्वक आग पर काबू पाया। हालांकि, आग कैसे लगी यह अभी पता नहीं चल पाया है। फॉरेंसिक जांच के बाद ही आग लगने के असल कारणों का पता चल सकेगा।
क्या है पूरा मामला ?
जानकारी के अनुसार रविवार की शाम 6 बजे रेस्तरां में आग लगी देख लोगों ने सूचना पुलिस और दमकल को दी। पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन चंद मिनटों के अंदर आग पूरे रेस्तरां में फैल गयी। यही नहीं ग्राउंड फ्लोर में लगी आग पहले तल्ले और दूसरे तल्ले के फ्लैट तक पहुंच गयी। इस दौरान मकान के 6 फ्लैट में रहने वाले 6 परिवार के सदस्य वहां फंस गए। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से मकान में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। देखते ही देखते पूरा रेस्तरां आग के गुब्बारे में तब्दील हो गया। इसके कारण जेशोर रोड के एक लेन में ट्रैफिक परिसेवा भी प्रभावित हुई। 6 मंजिला मकान के ग्राउंड व फर्स्ट फ्लोर में आग लगने से धुआं सेकेंड फ्लोर तक फैल गया। जेशोर रोड के रहने वाले प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि पूरे जेशोर रोड पर सड़क के फुटपाथ को अवैध तरीके से कॉमर्शियल कारणों से कब्जा करके रखा गया है। इसे देखने वाला कोई नहीं है।
रविवार की शाम रेस्तरां में आग लगने के पीछे यह भी एक मुख्य कारण है। यदि प्रशासन इस पर जल्द कार्रवाई नहीं करता है तो भविष्य में भी इस तरह की घटनाओं को रोका नहीं जा सकेगा। स्थानीय मदीना बीबी ने बताया कि रेस्तरां में आग लगने की खबर पाकर जब वह मौके पर पहुंची तो पूरे मकान को आग की गिरफ्त में पाया। मकान में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। दमकल कर्मियों ने बताया कि रेस्तरां के अंदर काफी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ मौजूद थे जिसके कारण आग तेजी से फैल गई। हालांकि, रेस्तरां में आग कहां से और कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Visited 158 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में धूमधाम से निकली शोभायात्रा 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बुधवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गईं। कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने और कुछ इलाकों आगे पढ़ें »

West Bengal: रामनवमी पर ममता का BJP पर निशाना, ‘वे दंगा करना चाहते हैं’

कोलकाता: आज बंगाल के कई हिस्सों में रामनवमी का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। बुधवार(17 अप्रैल) को TMC और BJP दोनों पार्टियों के आगे पढ़ें »

ऊपर