Howrah-Puri Vande Bharat Express में बैठकर उठाइये ‘जायके का लुत्फ’

सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यात्रा के दौरान उन्हें घर से खाना ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि अब यात्रा के दौरान यात्रियों को एक के बाद एक लजीज व्यंजन परोसा जाएगा। आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सुबह के नाश्ते से रात के डिनर तक सब कुछ मेन्यू में है। एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए वंदे भारत में कुल चार तरह के मेन्यू हैं और इसका निर्णय आईआरटीसी द्वारा लिया जायेगा‌ कि किस दिन यात्रियों को कौन सा भोजन दिया जायेगा।
जैन स्पेशल मेन्यू भी उपलब्‍ध
रेगुलर मेन्यू के साथ ही जैनी यात्रियों के लिये ‘स्पेशल जैन मेन्यू’ उपलब्‍ध रहेगा। एक्जीक्यूटिव क्लास के मेन्यू में चाय, कॉफी, ग्रीन टी के साथ ही लेमन टी का विकल्प मौजूद है। इसके अलावा आपको शक्कर, गुड़/सुगरफ्री, दूध के साथ बिस्किट/कुकीज दिया जायेगा। नाश्ते में आपको परोसा जायेगा ओट्स, मूसली, कॉर्नफ्लेक्स, चोकोस, रागी बाइट्स। साथ में रहेगा चार पुड़ी, चने की दाल अथवा आलू दम, 2 वेजिटेबल कटलेट और दही। वहीं, मांसाहारी यात्रियों के लिए अन्य विकल्प मौजूद रहेगा। इसके साथ ही केला अथवा सेब या संतरा दिया जाएगा। इसके बाद आपको दिया जायेगा एगलेस मफिन या ब्राउनी, फ्रुट केक अथवा वॉलनट केक।
यह है सफर का समय
बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा से महज साढ़े छह घंटे में पुरी पहुंच जाएगी। 20 मई यानी शनिवार से इस रूट पर ट्रेन सेवा शुरू कर दी गई है। 16 डिब्बे वाली इस ट्रेन में दो वर्ग है चेयर कार और एक्जीक्यूटिव। रेलवे ने बताया कि 22895 वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर दोपहर 12:35 बजे पुरी पहुंचेगी। वहीं, उसी दिन दोपहर 1:50 बजे पुरी से रवाना होकर हावड़ा रात 8:30 बजे पहुंचेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर