Load Shedding : 6 घंटे गुल रही बिजली, लोग परेशान

कोलकाता : कोलकाता सहित आसपास के इलाके में पिछले कुछ दिनों से बिजली कटौती के कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली। दक्षिण कोलकाता के वार्ड नंबर 93 में जोधपुर पार्क इलाके में शुक्रवार को 6 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। गर्मी में लंबे समय तक बिजली नहीं रहने से स्थानीय निवासियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। गर्मी में बच्चे, बुजुर्ग और बीमारों को भी परेशानी हुई। बता देें कि जोधपुर पार्क में इसी दिन बिजली के खंभे में आग लग गई थी। बाद में सीईएससी कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर मरम्मत का काम शुरू किया।
अतिरिक्त AC के उपयोग के कारण हो रही है समस्या
सीईएससी ने दावा किया है कि जोधपुर पार्क में बिजली के तार में आग लगने से बिजली की समस्या हुई है। यह खतरा अतिरिक्त एसी के उपयोग के कारण बताया गया है। सीईएससी सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता में ग्राहकों ने एसी के लिए कंपनी को आवेदन दिया है। लेकिन यह देखा गया है कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ता है वे काफी लोड वाले कई एसी का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिससे आसपास के ट्रांसफार्मर पर असर पड़ता है। नतीजतन, ट्रांसफार्मर में आग लग जाती है और बिजली गुल की समस्या हो जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Kolkata Weather Update : शनिवार से बंगाल में भारी बारिश के आसार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एक बार फिर शनिवार से मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की संभावना की जानकारी दी गयी है। मौसम विभाग की आगे पढ़ें »

ऊपर