ED team attacked in West Bengal : टीएमसी नेता के घर रेड डालने पहुंची ईडी की टीम पर 200 लोगों ने किया हमला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले का मामला सामने आया है। ईडी की टीम पर यह हमला तब हुआ जब टीम राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने के लिए जा रही थी। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में लगभग 200 स्थानीय लोगों ने हमला बोला। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ के जवानों को खदेड़ दिया। ईडी के अधिकारी सुबह से ही कोलकाता समेत कम से कम 15 जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं।
वाहनों के तोड़ दिए कांच
ईडी के साथ मौजूद सीआरपीएफ की कार्रवाई के बाद गुस्साई भीड़ ने वाहन को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद भीड़ के गुस्से को देखते हुए ईडी की टीम को मौके से पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। सूचना के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमले में एक युवक को चोट भी पहुंची है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी में बताया गया है कि ईडी की टीम टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकाने पर घुसने की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान शाहजहां शेख के समर्थकों ने हमला बोला।
कौन है शाहजहां शेख?
टीएमसी से जुड़े शाहजहां शेख लंबे समय से एक राशन डीलर हैं। उन्हें राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी माना जाता है। ईडी के अधिकारियों का मानना है कि नेता के घर की तलाशी लेने पर राशन में हुए भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज मिलेंगे। हमले के बाद फिलहाल ईडी को अभी कार्रवाई से पीछे लौटना पड़ा है। ईडी पश्चिम बंगाल में कई मामलों की जांच कर रही है। उनमें से राशन घोटाला भी एक मामला है।

 

Visited 75 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!