Dacoity in Kharagpur : खड़गपुर के ज्वेलरी दुकान में दिनदहाड़े डकैती, गोली भी चली

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर के खड़गपुर के गोलबाजार इलाके में शुक्रवार को दिनदहाड़े एक आभूषण की दुकान में डकैती का प्रयास किया गया। डकैती को रोकने के लिए गोलीबारी की गई। गोल्ड मार्केट के मालिक आशीष कुमार दत्ता को गोली मार दी गई। शख्स को गंभीर हालत में मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दुकान का एक कर्मचारी भी घायल हो गया। उसका इलाज खड़गपुर उपजिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से इलाके में काफी सनसनी फैल गई है। पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय सूत्रों के अनुसार ज्वेलरी दुकान के मालिक आशीष का घर मेदिनीपुर शहर में है। सुबह वह अपनी दुकान पर गया। उनका बेटा उनके साथ था। आरोप है कि दुकान खोलते समय अचानक चार-पांच लोगों ने आशीष को घेर लिया और उनके दुकान में घुसने का प्रयास किया। जब उन्हें रोका गया तो उनमें से  एक ने आशीष पर गोली चला दी। गोली आशीष के पेट और सीने के बीच में लगी। दुकान मालिक वहीं गिर गया। वहीं, लूट रोकने पर दुकान के एक कर्मचारी के साथ भी लुटेरों ने मारपीट की। उसे हथियारों से पीटा गया। चीख-पुकार सुनकर चार-पांच लोगों का समूह दुकानदारों के पास पहुंचा। तुरंत दुकान मालिक को बचाया गया और लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबर पाकर स्थानीय जन प्रतिनिधि और राजनीतिक दल के नेता अस्पताल पहुंचे हैं। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।
दरअसल, पिछले कुछ महीनों में राज्य के विभिन्न जिलों में लूट और डकैती के प्रयास की खबरें आई हैं। एक ही दिन और लगभग एक ही समय में पुरुलिया शहर और राणाघाट में एक ही कंपनी के आभूषण शोरूमों में डकैती हुई थी। दोनों डकैतियों के सिलसिले में पुलिस पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके बाद पूर्वी मेदिनीपुर के हल्दिया में सहकारी बैंक में डकैती हुई। पुरुलिया में भी एक बैंक को बार-बार लूटने की कोशिश की गई है, जिससे प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।

 

Visited 292 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर