खुद को ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर कनाडा के नागरिकों को लगाते थे चूना

Fallback Image

न्यू अलीपुर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 15 गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर कनाडा के नागरिकों को चूना लगाने वाले गिरोह का कोलकाता पुलिस के एआरएस अधिकारियों ने भंडाफोड़ किया है। घटना न्यू अलीपुर थानांतर्गत एस.एन बनर्जी रोड की है। यहां पर अवैध कॉल सेंटर की आड़ में ठगी का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। पुलिस ने मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से 44 कंप्यूटर, 21 मोबाइल फोन सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। घटना के बाद से कॉल सेंटर के दो मालिक फरार हैं।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कोलकाता पुलिस के डीडी के एआरएस अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग न्यू अलीपुर में खुद को नामी ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर कनाडा के नागरिकों को चूना लगा रहे हैं। ये लोग ओटीटी कंपनी का कर्मचारी बताकर कनाडा के नागरिकों को फोन कर उन्हें सब्सक्रिप्शन देने के नाम पर पहले जाल में फंसाते थे और फिर बाद में उनके अकाउंट से हजारों डॉलर निकाल लेते थे। यही नहीं यह लोग एंटी वायरस सॉफ्टवेयर देने के नाम पर ऑन लाइन गिफ्ट कार्ड लेकर लोगों से ठगी करते थे। पुलिस के अनुसार इस कॉल सेंटर को चलाने वाले किंग्शुक और प्रसून चटर्जी घटना के बाद से फरार हैं। घटना को लेकर कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस मामले में फरार मुख्य अभियुक्तों की तलाश कर रही है।

Visited 95 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर