संदेशखाली में CBI ने फिर मारा छापा, ED अधिकारियों पर हमले के मामले में कार्रवाई

कोलकाता: संदेशखाली मामले में CBI की टीम ने आज फिर छापा मारा। आज रविवार(24 मार्च) को CBI की टीम संदेशखाली पहुंची। CBI की टीम सरबरिया के विभिन्न हिस्सों में दुकानों और घरों में तलाशी लेकर पूछताछ कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ED अधिकारियों पर हमले के मामले में दो आरोपियों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि क्या ED पर हमले के सिलसिले में इन आरोपियों का पता लगाया जा सकता है या नहीं?

बता दें कि 5 जनवरी को ED के अधिकारी संदेशखाली में पूर्व टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर रेड मारने गई थी। उस दौरान उन पर हमले किये गये थे। सूत्रों के अनुसार दो आरोपियों ने एक दुकानदार की पहचान की। फिर अधिकारियों ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार शख्स का नाम सैफुद्दीन मोल्ला है। सीबीआई के अधिकारी उन्हें लेकर पहले ही कोलकाता रवाना हो चुके हैं। सीबीआई पूछताछ के लिए निजाम पैलेस ले जाएगी।

CBI ने एक को लिया हिरासत में

5 जनवरी को जिस दिशा से आरोपियों ने ईडी अधिकारियों पर हमला किया था, उसी दिशा में सीबीआई अधिकारियों ने उस घटना को रीक्रिएट किया। सीबीआई ने उन गवाहों से भी बात की जो घटना के समय मौजूद थे।

इतना ही नहीं, घटना के दिन जो CRPF जवान ईडी अधिकारियों के साथ थे। उन्हें भी आज सीबीआई संदेशखाली के सरबेरिया ले आई। उनसे भी जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से दो आरोपियों को आज सीबीआई अपने साथ लेकर आई और उनसे पूछताछ की।

सीबीआई ने शाहजहां शेख के मार्केट पर मारी रेड

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने संदेशखाली के सरबेरिया में शाहजहां शेख के नाम पर बने मार्केट में छापा मारा। वे ‘शेख शाहजहां मार्केट’ में घूम रहे हैं और दुकानदार से बात कर रहे हैं। सेंट्रल इंटेलिजेंस के साथ केंद्रीय बलों के कुछ जवान भी हैं, जो 5 जनवरी को ईडी के साथ आए थे। राशन भ्रष्टाचार मामले की जांच के लिए ईडी 5 जनवरी को तत्कालीन तृणमूल नेता शाहजहां के घर गई थी। लेकिन वहां उन पर हमला कर दिया गया था। ईडी के पांच सदस्यों में से तीन घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हमले के दौरान ईडी अधिकारियों के लैपटॉप, मोबाइल और नकदी भी कथित तौर पर छीन ली गई थी। हमले का आरोप शाहजहां के करीबी सहयोगियों और अनुयायियों पर लगाया गया था। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर ईडी पर हमले का मामला उठाते हुए सीबीआई ने अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक सूत्र के मुताबिक, इस बार रविवार को सीबीआई का एक्शन इसी मामले में है।

Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर