भाजपा जल्द जारी कर सकती है उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देखी जा सकती है कई चमक

कोलकाता : लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। अब जल्द ही दूसरी सूची भी जारी की जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि दूसरी सूची में कई तरह के चमक देखने को मिल सकती है। इसमें सबसे चमकदार नाम आ रहा है क्रिकेटर मो. शमी का। पार्टी सूत्रों के अनुसार, मो. शमी को बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट दे सकती है और इसके लिये पार्टी नेतृत्व के साथ उनकी बातचीत चल रही है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला मोहम्मद शमी ही करेंगे। बताया जा रहा है कि शमी चुनाव लड़ने के लिए मान जाते हैं तो पश्चिम बंगाल में भाजपा का यह मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि इस कदम से भाजपा को बंगाल में अल्पसंख्यक सीटों पर फायदा मिल सकता है। यहां उल्लेखनीय है कि मो. शमी पश्चिम बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं।

कई और नामों की जोरों पर है चर्चा : भाजपा की दूसरी सूची में कुछ और नाम हैं जो काफी चर्चा में हैं। आसनसोल से भाजपा भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के नाम पर विचार कर रही है क्योंकि यहां से पार्टी टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा के विपरीत कोई सेलिब्रिटी उम्मीदवार ही देना चाहती है। वहीं तमलुक लोकसभा सीट से अभिजीत गांगुली के नाम का दीवार लेखन भी चालू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व जस्टिस अभिजीत गांगुली तमलुक से चुनाव लड़ सकते हैं। इधर, पूर्व विधायक तापस राय को भाजपा उत्तर कोलकाता से टिकट दे सकती है। वहीं डायमण्ड हार्बर से विधायक अग्निमित्रा पॉल को टिकट दिया जा सकता है जबकि दमदम से शीलभद्र दत्त को पार्टी टिकट दे सकती है। सूत्र बताते हैं कि बैरकपुर से अगर टीएमसी अर्जुन सिंह काे टिकट नहीं देती है तो यहां से भाजपा अर्जुन सिंह के बेटे पवन सिंह को उम्मीदवार बना सकती है। वहीं श्रीरामपुर लोकसभा से कौस्तव बागची का नाम सामने आ रहा है। हाल में कौस्तव बागची कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे।

 

Visited 45 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर