Bengal Weather Update : इस बार की गर्मी है अलग, प्लानिंग करके ही चलें

कोलकाता : महानगर और उपनगरों में तापमान करीब 40 डिग्री तक पहुंचने वाला है। दोपहर में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। इस बार की गर्मी अलग है। ऐसा इसलिए क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक हीट वेव तो हर साल होता है मगर इस बार यह जल्दी आ गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले साल जून में हीट वेव आया था मगर इस बार अप्रैल में ही प्रचंड की गर्मी महसूस हुई। अगले पांच दिन भले ही हीट वेव वाली गर्मी नहीं होगी मगर इसके अगले दिन से फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। गर्मी बढ़ेगी। वहीं इस गर्मी में अपने हेल्थ का विशेष ध्यान रखना जरूरी है। हेल्थ एक्सपर्ट सलाह दे रहे हैं कि पूरी तरह से प्लानिंग के साथ काम करें। जब तक बहुत ज्यादा जरूरी ना हो तब तक दोपहर में घर से नहीं निकलें। अगर निकलते भी हैं तो कई तरह की सावधानियां बरतें।

आज कोलकाता और जिलों में ऐसा रहेगा मौसम : कोलकाता में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस होगा। बीरभूम में 38 डिग्री, बांकुड़ा, बर्दवान मिदनापुर में 37 डिग्री रहेगा।आज कोलकाता सहित कई जिलों में बा​रिश की संभावना है।

इतनी तेज गर्मी के बावजूद कोलकाता पुलिस के ट्रैफिक सर्जेट्स, कांस्टेबल व सिविक वॉलंटियर अपनी ड्यूटी में तैनात हैं। ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए अलग – अलग मोड़ पर अपनी सेवा दे रहे हैं। हालांकि इन्हें मौसम से कोई फर्क नहीं पड़ता है। छाता लेकर खड़ा होना भी सड़क पर संभव नहीं हाे पाता है। डोरिना क्रासिंग पर ड्यूटी दे रहे साउथ ट्रैफिक गार्ड से सर्जेंट सुमन मंडल ने कहा कि यह सब हमारे लिए सामान्य बात है।

 

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर