Bengal News : स्कूल के स्टाफ रूम में घुसकर ​शिक्षकों पर चलाये लात और घूंसे

नरेंद्रपुर के बलरामपुर एमएन विद्यामंदिर में गुण्डागर्दी

दक्षिण 24 परगना : दक्षिण 24 परगना के नरेंद्रपुर के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को कुछ असामाजिक तत्वाें ने स्टाफरूम के अंदर घुसकर गुण्डागर्दी की और स्टाफरूम में मौजूद शिक्षकों पर लात, घूंसे और थप्पड़ बरसाये। स्कूल में इस तरह की घटना से शिक्षा जगत हतप्रभ है और सभी ने एक स्वर में इसकी निंदा की।

दरअसल शनिवार को नरेंद्रपुर के नेपालगंज जयपुर के बलरामपुर एमएन विद्यामंदिर में क्लास चल रही थी जिस दौरान उक्त घटना हुई। स्कूल में प्रधान शिक्षक भी उस समय मौजूद थे, लेकिन आरोप है कि उन्होंने शिक्षकों की पिटायी रोकने की कोशिश नहीं की। बताया गया कि शनिवार की सुबह 20-25 असामाजिक तत्व अचानक स्कूल के अंदर घुस आये और स्टाफ रूम में बैठे हुए 18-20 शिक्षकों व शिक्षिकाओं की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस बीच, कई शिक्षकों द्वारा घटना का वीडियो बनाने की कोशिश की गयी, लेकिन उनका फोन भी छीन कर जमीन पर पटक दिया गया। इस घटना में कई शिक्षक और शिक्षिकाएं बुरी तरह घायल हो गयीं। इस घटना से स्कूल के अन्य शिक्षक और स्टूडेंट्स आतंकित हो गये। शिक्षकों को पीटने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, हालांकि सन्मार्ग ने वीडियो की सत्यता की जांच नहीं की है। घटना के दौरान शिक्षक और छात्र स्कूल के अंदर ही फंस गये थे। इसके बाद लोगों द्वारा सूचना पाकर नरेंद्रपुुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल करीब 4-5 शिक्षकों का उद्धार कर सोनारपुर ब्लॉक ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी को छोड़ दिया गया। इस संदर्भ में घायल शिक्षक शिवनाथ चट्टोपाध्याय ने आराेप लगाया कि प्रधान शिक्षक की मदद से असामाजिक तत्वों ने मारपीट की। प्रधान शिक्षक ने मारपीट के लिए आने वाले असामाजिक तत्वाें को रोकने का कोई प्रयास भी नहीं किया। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधान शिक्षक सैयद इम्तियाज अहमद के भ्रष्टाचार को लेकर स्कूल के एक वरिष्ठ शिक्षक ने कोर्ट में मामला दायर किया था। इस वजह से प्रधान शिक्षक स्कूल के अन्य शिक्षकों से नाराज चल रहे थे। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि आठवीं कक्षा की एक छात्रा से दुष्कर्म एक शिक्षक द्वारा किया गया था। इस कारण भीड़ ने घटना को अंजाम दिया। वहीं प्रधान शिक्षक सैयद इम्तियाज अहमद ने कहा कि इस घटना से स्कूल की बदनामी हो रही है। इस मामले में दोषी पाए जाने पर जो सजा होगी मैं भुगतने को तैयार हूं। माध्यमिक शिक्षक व शिक्षा कर्मी समिति (एसटीईए) के सचिव अनिमेष हालदार ने बताया कि शिक्षण संस्थान में इस तरह की घटना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधान शिक्षक ही दुष्कर्म की घटना को सजाया है। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुए इस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। बारुईपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में शिकायत दर्ज होने पर अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Visited 36 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!