अश्विनी वैष्णव ने ममता बनर्जी की कवच वाली बात से किया इनकार

कहा – कारण वह नहीं है जो ममता बनर्जी ने कल कहा था
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ओडिशा में हुए विनाशकारी ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बंगाल की मुख्यमंत्री एवं पूर्व रेल मंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कवच प्रणाली पर ममता बनर्जी की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि इस हादसे का कवच से कोई लेना-देना नहीं है। कारण वह नहीं है जो ममता बनर्जी ने कल कहा था। यह दुर्घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई है। उल्लेखनीय है कि सीएम ममता बनर्जी सहित विपक्षी दलों ने कवच सेफ्टी सिस्टम पर भी सवाल खड़े किए हैं। बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। अब इस पर रेल मंत्री का बयान आया और उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई।
क्या कहा था सीएम ने
शनिवार को घटनास्थल बालासोर का दौरा करने पहुंची बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस रेल हादसे की अच्छे से जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि यदि इस मार्ग पर टक्कर रोधी प्रणाली होती तो हादसे को टाला जा सकता था। उन्होंने दावा किया कि यात्रियों की सुरक्षा की रेलवे द्वारा अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा है इसके पीछे जरूर कोई कारण रहा होगा और एक उपयुक्त जांच की जरूरत है। सच्चाई अवश्य सामने आनी चाहिए। यदि रेलगाड़ियों को टकराने से रोकने वाली प्रणाली (उस मार्ग पर) होती तो हादसा नहीं होता। किसी को भी यात्रियों की सुरक्षा की परवाह नहीं है। उन्होंने इसे रेल हादसे में करीब 500 लोगों के मरने की आशंका व्यक्त की थी। उसके बगल में मौजूद रेल मंत्री ने इस दावे पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अभी तक 238 (उस समय तक) लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर