Apollo Hospitals Kolkata ने देश की पहली 5जी-कनेक्टेड एम्बुलेंस सेवा की शुरू

कोलकाता : भारत में पहली बार अपोलो मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल्स कोलकाता ने स्वास्थ्य सेवा की पहुंच को बढ़ाने और आपातकालीन स्थितियों में जीवन को बचाने की पहल के तहत शुक्रवार को व्यापक रूप से कनेक्टेड 5जी एम्बुलेंस की शुरुआत की। अपोलो हॉस्पिटल्स इंटरप्राइजेज लिमिटेड के अध्यक्ष (अस्पताल प्रभाग) डॉ. के हरिप्रसाद ने आज यहां मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक 5जी-कनेक्टेड एम्बुलेंस नवीनतम चिकित्सा उपकरण, रोगी निगरानी अनुप्रयोगों और टेलीमेट्री उपकरणों से लैस है जो रोगी के स्वास्थ्य डेटा को कम विलंबता के साथ अस्पताल को उपलब्ध कराता है। यह अल्ट्रा-फास्ट और लो-लेटेंसी 5जी नेटवर्क से जुड़े ऑनबोर्ड कैमरों से भी लैस है। उन्होंने कहा कि जब एक गंभीर रोगी अस्पताल के रास्ते में होता है और हर सेकेंड में फर्क पड़ता है, तब 5जी से जुड़ा एम्बुलेंस आपातकालीन कक्ष के विस्तार के रूप में कार्य करता है जो अस्पताल से जुड़ा होता है। यह अस्पताल के कर्मचारियों को आगमन पर रोगी का बेहतर प्रबंधन करने और कीमती समय बचाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस में डॉक्टर और पैरामेडिक्स अस्पताल में ईआर विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ सहयोग करने के लिए कैमरों का उपयोग कर सकते हैं जो बुनियादी प्रक्रियाओं को करने के लिए उन्नत तकनीकों से लैस हैं। यदि आवश्यक हो डॉक्टर प्रक्रिया को पूरा करने और कीमती जीवन बचाने के लिए सहायक चिकित्सक का वस्तुत: मार्गदर्शन कर सकते हैं।

 

Visited 167 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर