ताजपुर पोर्ट प्रोजेक्ट के लिए अडाणी समूह-बंगाल सरकार में बनेगी बात ?

नई दिल्ली : राज्य की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने रविवार को कहा कि राज्य में ताजपुर गहरे समुद्र बंदरगाह परियोजना पर पश्चिम बंगाल सरकार और अडाणी समूह के बीच बातचीत जारी है, जिसे उद्योगपति गौतम अडानी के नेतृत्व वाले व्यापार समूह द्वारा विकसित किया जाना है। भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में “पश्चिम बंगाल दिवस” पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शशि पांजा ने कहा कि परियोजना जारी है। “एक अस्थायी एलओआई (आशय पत्र) था, जो ताजपुर के विकास के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को दिया गया था। इसके बाद भारत सरकार के चार विभागों – शिपिंग, रक्षा, गृह मामलों के विभागों से अपेक्षित अनुमति मांगी गई थी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने सशर्त सुरक्षा मंजूरी दे दी है और कुछ टिप्पणियां की हैं। राज्य सरकार और अडाणी समूह इस पर काम कर रहे हैं। हमने स्पष्टीकरण मांगा है। ताजपुर पोर्ट का काम अडानी ग्रुप करेगा? या फिर ग्लोबल टेंडर के जरिए किसी दूसरे समूह को बंगाल में गहरे समुद्री बंदरगाह बनाने का ठेका मिल जाएगा? हाल ही में संपन्न बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में मुख्यमंत्री की एक टिप्पणी से उद्योग जगत में यह सवाल उठने लगा है। इसे लेकर अडाणी ग्रुप भी असमंजस में है।

 

 

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर