शाहजहां शेख के खिलाफ एक्शन, कई ठिकानों पर ED ने की छापेमारी

उत्तर 24 परगना: संदेशखाली से जुड़े मामले को लेकर TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। आज शुक्रवार(23 फरवरी) को ED ने शाहजहां शेख के कई ठिकानों पर छापेमारी की। ED की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत शाहजहां शेख पर केस दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक शाहजहां के घर और अन्य 6 जगहों पर छापेमारी हुई है। सूत्रों के मुताबिक एक पुराने धोखाधड़ी मामले में FIR दर्ज करने के बाद ईडी की ओर से ECIR दर्ज की गई थी। फिलहाल ED हावड़ा, बिराती, बिजयगढ़ सहित 6 स्थानों पर तलाशी ले रही है।

आज BJP महिला मोर्चा को संदेशखाली जाने से रोका गया

बता दें कि आज BJP महिला मोर्चा की सदस्य संदेशखाली के दौरे पर जाने वाली थी। लेकिन उन्हें वहां जाने से रोका गया। इस दौरान हुगली से BJP सांसद लॉकेट चटर्जी की पुलिसकर्मियों के साथ बहस हो गई। उन्होंने कहा कि मैं एक प्रतिनिधि हूं और वहां जा सकती हूं। पश्चिम बंगाल, जहां से भारत के आधुनिक काल में उद्भव हुआ, आज संदेशखाली जैसे विषय से वहां की करुणा की प्रतिरूप माताएं बहनें कराह रही हैं।

9 फरवरी को विवादों में आया था शाहजहां शेख

संदेशखाली में 9 फरवरी से सियासी हंगामा मचा है। दरअसल, यह इलाका शाहजहां शेख के दबदबे वाला कहा जाता है। 8 फरवरी से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि शाहजहां शेख और उसके लोग महिलाओं का यौन शोषण भी करते थे। 9 फरवरी को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने शाहजहां समर्थक हाजरा के तीन पोल्ट्री फार्मों को जला दिया। महिलाओं का दावा था कि वे स्थानीय ग्रामीणों से जबरन छीनी गई जमीन पर बने थे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने भी यहां का दौरा करने के बाद कहा था कि, संदेशखाली में स्थिति काफी गंभीर है।

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Raja Ram Mohan Roy: वो महान शख्सियत जिन्होंने ‘सती प्रथा’ को हमेशा के लिए किया खत्म

नई दिल्ली: आज राजा राम मोहन राय की 251वीं जयंती है। राजा राम मोहन राय के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए। वह आधुनिक आगे पढ़ें »

विज्ञापन मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP को नहीं मिली राहत…

कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, साल 2010 के बाद बंगाल में बने सभी OBC सर्टिफिकेट रद्द

डेढ़ घंटे में उड़ाए 48 हजार रुपए, पुणे हिट एंड रन केस में खुलासा

पति से झगड़े के बाद महिला ने अपनी 3 साल की बेटी को मार डाला…इसके बाद शव को लेकर…

‘बंगाल में BJP की 30 सीटें आते ही टूट जाएगी TMC’, कांथि में बोले अमित शाह

कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद की संदिग्ध मौत, 13 मई से थे लापता

kolkata: मेट्रो में यात्रा करना हुआ आसान, अब UPI से कर सकते हैं भुगतान

8 संदिग्ध आतंकी 1.5 साल में हुए थे रिहा, अब सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका

Kolkata Air Pollution: कोलकाता की हवा में हुआ सुधार, KMC का दावा

ऊपर