आज कूचबिहार पहुंचेंगे अभिषेक, कल से ‘तृणमूले नव-ज्वार’ कैंपेन शुरू

लगातार 60 दिनों तक अभिषेक की जनसंयोग यात्रा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के नये कैंपेन ‘तृणमूले नव-ज्वार’ कल से शुरू हो रहा है और इसी के लिए आज साेमवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी कूचबिहार पहुंच रहे हैं। शाम को अभिषेक मदनमोहन मंदिर में पूजा करेंगे। बता दें कि इस अभियान की शुरूआत कूचबिहार के दिनहाटा से होगी। 60 दिनों तक अभिषेक बनर्जी राज्यभर में गांव गांव घूमेंगे और दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में इसका समापन होगा।जनसंयोग यात्रा बेहद ही अहम माना जा रहा है। इस कैंपेन के जरिये पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत के उम्मीदवारों के रूप में लोगों से प्रार्थी का नाम जानना चाहेगी। गुरुवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने ‘तृणमूले नव-ज्वार’ (तृणमूल में नयी लहर) नामक इस कार्यक्रम की घोषणा की थी। इस कार्यक्रम के तहत लोग पंचायत चुनावों के लिए तृणमूल उम्मीदवारों के नाम के बारे में फैसला करेंगे। उन्होंने कहा है कि भारतवर्ष में पहली बार कोई पार्टी इस तरह का कैंपेन कर रही है जहां प्रार्थी चयन में लोगों के सुझाए नामों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जनता की पंचायत तैयार करना है। एक दिन में 3 – 4 सभाएं होंगी। ग्राम बांग्ला मतामत में प्रार्थी के लिए मत लिया जायेगा। साथ ही ऑनलाइन के लिए पता है www.tnjofficial.com कुल 60 दिनों तक चलेगा, 250 के करीब पब्लिक मीटिंग होगी, 3500 कि.मी. यात्रा तय की जायेगी। 1 करोड़ से अधिक डेली डिजिटल रूप से पहुंच का लक्ष्य रखा गया है। अगर कैंपेन के बीच में पंचायत चुनाव की घोषणा हो जाती है तो वहीं उस कार्यक्रम को सीमित किया जायेगा। जितने नाम लोगों से संग्रह किये जाएंगे उन्हें प्राथमिकता दी जायेगी। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पार्टी स्तर पर तो प्रार्थियों के नाम मिले ही हैं लेकिन हम जनता की राय को प्राथमिकता देना चाहते हैं।

Visited 159 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर