Aadhar Cards Cancelled: बर्दवान, नदिया के बाद अब हुगली में UIDAI की चिट्ठी से हड़कंप! BJP का आश्वासन

Fallback Image

हुगली: बंगाल के कुछ जिलों में आधार कार्ड रद्द होने की खबर से लोगों काफी चिंतित है। बर्दवान, नदिया के बाद ताजा जानकारी हुगली जिले से आई है। दावा किया जा रहा है कि इस बार हुगली जिले के मोगरा में कई लोगों के आधार कार्ड रद्द कर दिए गए हैं। बीते शनिवार को मोगरा-1 पंचायत इलाके के करीब 50 लोगों को स्पीड पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार की एजेंसी (UIDAI) से एक पत्र मिला। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पत्र मिलने के बाद से लोगों में डर का माहौल है।

चिट्ठी में क्या लिखा है ?

बताया जा रहा है कि मगरा में UIDAI से चिट्ठी मिलने वाले लोगों ने दावा किया है कि लेटर में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पत्र प्राप्त करने वाला 2016 में पारित कानून की शर्तों को पूरा नहीं करता है। अधिनियम की धारा 28(ए) में भारतीय क्षेत्र के वासियों के लिए वैध दस्तावेज जारी करने का उल्लेख है। पत्र शिकायत पर किसी प्रकार की आपत्ति होने पर तत्काल ऐसा करने अथवा संबंधित व्यक्ति को सूचित करने को कहा गया है। लेकिन इसे झारखंड के रांची स्थित संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय में जाकर करना होगा। इससे गांव के लोग चिंतित हो चुके हैं।

हमें नहीं पता आगे क्या होगा- स्थानीय निवासी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोगरा के माधापारा के एक व्यक्ति को शनिवार को ही पत्र मिला। उन्होंने कहा, ”आधार कार्ड रद्दीकरण पत्र आ गया है। मुझे नहीं पता कि अब क्या करना है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे सरकारी सुविधाएं मिलेंगी या नहीं।” मोगरा-1 पंचायत के उपप्रमुख रघुनाथ भौमिक ने कहा, ‘कई निवासियों को आधार कार्ड निष्क्रिय का पत्र मिला है। हमें यह भी नहीं पता कि आगे क्या होगा।

पंचायत सूत्रों के मुताबिक बीते शनिवार को डाकघर में करीब 70 पत्र पहुंचे। जिनमें से कई की डिलीवरी शनिवार को नहीं हो पाई। इसके चलते आज सोमवार को कई और निवासियों के घर आधार निरस्तीकरण पत्र जाएंगे। जिन लोगों का आधार रद्द किया जा रहा है, उन्हें राशन और अन्य सेवाएं प्रदान करने में पंचायत की भूमिका को लेकर पंचायत अधिकारी भी भ्रमित हैं।

मुद्दे को सुलझाने का आश्वासन

रिपोर्ट के मुताबिक BJP प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने एक बयान में आधार मुद्दे को 24 घंटे के अंदर सुलझाने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने यह समयसीमा भी तय कर दी कि समस्या का समाधान कितने समय तक किया जा सकता है। BJP नेता ने आश्वासन दिया कि सोमवार रात तक समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया, ”मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने की जरूरत नहीं है। स्थानीय BJP कार्यालय से संपर्क करें।”

सीएम ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

सूत्रों के मुताबिक इन मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सोमवार(19 फरवरी) को पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने पीएम से समस्या समाधान के लिए हस्तक्षेप करने को कहा है ताकि आम लोगों को परेशानी न हो।

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर