हावड़ा में हुए दो गुटों के संघर्ष में 8 घायल, टिकियापाड़ा में धारा 144

दवा की दुकानें छोड़ बाकी रहीं बंद, पुलिस रही तैनात

मंत्री ने वीडियो मैसेज के जरिये शांति बनाये रखने की अपील की

हावड़ा : हावड़ा थानांतर्गत हावड़ा मैदान के निकट फांसीतल्ला मोड़ में गत बुधवार की रात असामाजिक तत्वों के तांडव के कारण दूसरे दिन यानी गुरुवार को टिकियापाड़ा इलाके में धारा 144 लगा दी गयी। दरअसल गत बुधवार की रात को दोनों गुटों के बीच हुई झड़प में 8 लोग घायल हो गए। इस दौरान पुलिस और रैफ ने देर रात तक उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया। पिछले साल हावड़ा का शिवपुर इलाका रामनवमी जुलूस के दिन और उसके अगले दिन सांप्रदायिक झड़प से गरमाया हुआ था। घटना की जांच एनआईए कर रही है। इस बीच बुधवार को टिकियापाड़ा बाजार से अल्पसंख्यकों का एक जुलूस बेलिलियस रोड के किनारे से हावड़ा मैदान में फांसीतल्ला मंदिर की ओर जा रहा था। गत 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर क्षेत्र को पहले से ही राम और बजरंगबली की तस्वीरों व धार्मिक झंडों और रोशनी की मालाओं से सजाया गया था। दो दिनों तक सड़कों पर आतिशबाजी की गई थी। आरोप है कि बुधवार की रात धार्मिक जुलूस के दौरान कई लोगों ने ईंटें और जूते फेंके, तभी दोनों गुटों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। बहुमंजिली इमारतों पर ईंटें फेंकने के अलावा कई दुकानों, 7 या 8 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। खबर मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल और रैफ मौके पर पहुंची। आरोप है कि उत्तेजित भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया। घायलों को हावड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया। हावड़ा डीडी ऑफिस और हावड़ा थाना के आसपास घटी घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस तैनात है। बताया जाता है कि जहां यह घटना घटी, वहीं पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह का घर और दफ्तर है।

दुकानें रहीं बंद और मौजूद रहे पुलिस अधिकारी

घटना के दूसरे दिन अर्थात गुरुवार को फांसीतल्ला मोड़ व टिकियापाड़ा इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी। इसके कारण वहां मौजूद सभी दुकानें बंद थी, केवल दवाई की दुकानें खुली थीं। वहीं आम लोगों को ज्यादा परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को चालू रखा गया था। हालांकि उक्त इलाके में पहले से ही भारी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इनमें डीसी साउथ प्रतीक्षा झारकरिया, बेलूड़ थाना के प्रभारी अंशुमन चक्रवर्ती भी तैनात थे। इस बारे में डीसी साउथ ने बताया ​कि इलाके में धारा 144 लागू की गयी है और शांति बहाल करने की कोशिश जारी है।

शांति बहाली की मंत्री ने की अपील

इस विषय में मंत्री व इलाके के विधायक अरूप राय ने गुरुवार को एक वीडियो मैसेज जारी कर इलाके में शांति बहाल

Visited 69 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!