रद्द होने की राह पर 11 हजार ‘पुरानी’ कारें

कोलकाता : 15 साल पुराने निजी वाहनों को निरस्त करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। इस बार सरकार पंद्रह साल पुराने सरकारी वाहनों को रद्द कर देगी। इस संबंध में अधिसूचना जारी की जा चुकी है। कार की पहचान नंबर से की जा रही है। परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 11 हजार सरकारी वाहन रद्द किए जाएंगे। जिनमें 150 पुरानी सरकारी बसें हैं, इनमें से ज्यादातर गैरेज में हैं। बाकी बचे ज्यादातर वाहन सरकारी अधिकारियों को आवंटित किए गए हैं। परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कई साल पहले ही अधिकारियों के लिए नई कारों की खरीद बंद हो गए हैं। कार किराए पर ली जाती है। अभी भी हजारों किराये की कारें चल रही हैं। अगर पुरानी कार रद्द हो गई है तो किराये की कार लेनी होगी। लेकिन इसके लिए भी वित्त विभाग से मंजूरी की जरूरत होती है। ये प्रक्रिया अभी शुरू हो रही ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दूसरे चरण में भी बंगाल विरोधियों को लगेगा झटका: अभिषेक बनर्जी

सिलीगुड़ीः तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को सिलीगुड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के बाद दूसरे आगे पढ़ें »

ऊपर