रद्द होने की राह पर 11 हजार ‘पुरानी’ कारें

कोलकाता : 15 साल पुराने निजी वाहनों को निरस्त करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। इस बार सरकार पंद्रह साल पुराने सरकारी वाहनों को रद्द कर देगी। इस संबंध में अधिसूचना जारी की जा चुकी है। कार की पहचान नंबर से की जा रही है। परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 11 हजार सरकारी वाहन रद्द किए जाएंगे। जिनमें 150 पुरानी सरकारी बसें हैं, इनमें से ज्यादातर गैरेज में हैं। बाकी बचे ज्यादातर वाहन सरकारी अधिकारियों को आवंटित किए गए हैं। परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कई साल पहले ही अधिकारियों के लिए नई कारों की खरीद बंद हो गए हैं। कार किराए पर ली जाती है। अभी भी हजारों किराये की कारें चल रही हैं। अगर पुरानी कार रद्द हो गई है तो किराये की कार लेनी होगी। लेकिन इसके लिए भी वित्त विभाग से मंजूरी की जरूरत होती है। ये प्रक्रिया अभी शुरू हो रही ।

 

Visited 65 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर