महानगर में इस जगह सेल्फी लेना युवक को पड़ा महंगा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :
  कोलकाता स्थित अमेरिकन कॉन्सुलेट ऑफिस के बाहर सेल्फी लेना एक बांग्लादेशी युवक को महंगा पड़ गया। अमेरिका जाने के लिए सस्ता दलाल से परिचय करने के लिए बांग्लादेश का रहनेवाला  मिजानुर रहमान नामक युवक इलाके में पहुंचा था। वह अमरीकन कॉन्सुलेट ऑफिस में आया है इसका प्रमाण रखने के लिए उसने कॉन्सुलेट ऑफिस के सामने तस्वीर खींची और फेसबुक मेसेंजर के जरिए अमेरिका में रहनेवाले अपने रिश्तेदार को भेजा। इस तस्वीर के भेजने के बाद ही कोलकाता पुलिस मे हड़कंप मच गया। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति के रूप मे उसे पकड़ा और शेक्सपीयर सरणी थाना में ले गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने घंटों तक उससे लगातार पूछताछ की। पुलिस के अनुसार 26 वर्षीय मो. मिजानूर रहमान बांग्लादेश के मोहरपुर गन्नी थानांतर्गत निशिपुर गांव का रहनेवाला है। उसके एक रिश्तेदार अदिति महक रहमान अमेरिका के वर्जीनिया  में रहता है। वह अपने रिश्तेदार से मिलने अमेरिका जाना चाहता है। हालांकि इसमें बाधा था बांग्लादेशी दलाल। बांग्लादेशी दलाल ने उसे कहा कि अमेरिका जाने के लिए उसे 18 लाख बांग्लादेशी टका खर्च करने होंगे। इससे मिजानुर रहमान निराश हो गया। इस बीच उसके रिश्तेदार ने बताया कि कोलकाता में एक दलाल सस्ते दर पर अमेरिका भेजता है। इसके बाद अपने रिश्तेदार के कहने पर दलाल से मिलने मिजानूर कोलकाता आ गया। कोलकाता में हो ची मिन्ह सरणी स्थित अमेरिकन कॉन्सुलेट ऑफिस के बाहर जाकर दलाल का इंतजार करने लगा। अपने रिश्तेदार को कोलकाता पहुंचने का प्रमाण देने के लिए उसने एक तस्वीर अमेरिकन कॉन्सुलेट के सामने खींची और मेसेंजर के जरिए भेजा। यह चीज अमेरिका के खुफिया अधिकारियों की नजर में आने के बाद उन्होंने कोलकाता पुलिस को जानकारी दी। पुलिस तुरंत हरकत में आई और बांग्लादेशी युवक को हिरासत में ले लिया। खुफिया अधिकारियों ने थाना में उससे पूछताछ करने के साथ उसका मोबाइल फोन भी खंगाला। इसके अलावा अधिकारी यह पता लगाने कि कोशिश कर रहे हैं कि वह सच में दलाल से मिलने पहुंचा था या फिर कोई और कारण से आया है। बाद में पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया गया।

 

Visited 115 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर