कोरोमंडल हादसे में फंसे बंगाल के नागरिकों को ओडिशा सरकार मुफ्त में भेजेगी वापस

ओडिशा : बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद ओडिशा से बंगाल जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही सामान्य होने में समय लग सकता है। ऐसे में ओडिशा में फंसे बंगाल के निवासियों की घर वापसी के लिए ओडिशा सरकार ने व्यवस्था की। यह घोषणा रविवार दोपहर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कार्यालय से की गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि बंगाल के निवासियों को कोलकाता वापस लाने के लिए ओडिशा से मुफ्त बस सेवा प्रदान की जाएगी, जो बालेश्वर मार्ग पर ट्रेन सेवाओं के सामान्य होने तक जारी रहेगी। मालूम हो कि इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री नवीन के कार्यालय से रविवार दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब ट्वीट कर दी गई। ट्वीट में कहा गया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्रेन हादसे के कारण ट्रेन सेवा बाधित होने के कारण कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा शुरू करने की घोषणा की है। यह मुफ्त बस सेवा पुरी, भुवनेश्वर और कटक से उपलब्ध है। यह सेवा बालासोर रूट पर ट्रेन सेवा सामान्य होने तक जारी रहेगी। इस बस सेवा का पूरा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा। ओडिशा सरकार के सूत्रों के मुताबिक, प्रतिदिन 50 बसें पुरी, भुवनेश्वर और कटक से कोलकाता के लिए चलेंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर