कल से सरकारी स्कूल होंगे बंद, प्राइवेट स्कूल खुले रहेंगे

– भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने दिये थे 2 मई से छुट्टी के निर्देश
– कल से सरकारी स्कूल में शुरू होगी गर्मी की छुट्टियां
– प्राइवेट स्कूल कैलेंडर के अनुसार देंगे छुट्टियां
कोलकाता : महानगर में कल यानी 2 मई से सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू होगी। वहीं प्राइवेट स्कूल खुले रहेंगे। क्योंकि प्राइवेट स्कूल गर्मी की छुट्टियों के लिए अपने पुराने शेड्यूल पर टिके हुए हैं, जबकि सरकारी स्कूल सरकारी निर्देशानुसार कल यानी 2 मई से बंद रहेंगे। निजी स्कूलों के प्रमुखों ने कहा कि अकादमिक सेशन अभी शुरू हुआ है और छात्रों को छुट्टी से पहले कम से कम दो-तीन सप्ताह की कक्षाओं की आवश्यकता है। साउथ सिटी इंटरनेशनल स्कूल, साउथ पॉइंट स्कूल, बिड़ला हाई स्कूल, डीपीएस न्यूटाउन, द बीएसएस, द ला मार्टिनियर स्कूल, सेंट ऑगस्टाइन डे स्कूल- श्यामनगर ने एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार गर्मी की छुट्टियों को शुरू करने का फैसला किया है। बिड़ला हाई स्कूल की प्रिंसिपल लवलीन सैगल ने कहा था कि सरकार ने 2 मई से छुट्टियों की घोषणा की है लेकिन हम 5मई से गर्मी की छुट्टियां शुरू कर रहे हैं जो 12 जून तक चलेगी। ऐसे में सिर्फ 4 दिनों की ही बात है। साउथ प्वाइंट की प्रिंसिपल कृष्णा दमानी ने कहा कि हमारे स्कूल 12 मई से बंद होंगे। इसके अलावा द हेरिटेज स्कूल, महादेवी बिरला वर्ल्ड अकादमी, ला मार्टिनियर गर्मी की छुट्टियां 12 मई से शुरू होंगी। राज्य सरकार के सर्कुलर में गर्मी की लहर और मौजूदा स्थिति के कारण, 2 मई से गर्मी की छुट्टी घोषित करने की सलाह दी गई थी। निजी स्कूल ही नहीं, कई शिक्षक संगठनों ने 2 मई से स्कूलों को बंद नहीं करने के लिए आवाज उठानी शुरू कर दी है क्योंकि मौसम की स्थिति बदल गई है।

Visited 149 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर