Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने एक और ओलंपिक मेडल की जगाई उम्मीद | Sanmarg

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने एक और ओलंपिक मेडल की जगाई उम्मीद

नई दिल्ली : मनु भाकर पेरिस ओलंपिक 2024 में एक और मेडल के करीब पहुंच गई हैं। दो ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साध चुकीं मनु ने 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है। क्वालिफाइंग राउंड में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 590 अंक हासिल किए। मनु ने दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। इसी इवेंट में भाग ले रहीं दूसरी भारतीय निशानेबाज ईशा सिंह 581 अंक के साथ 18वें नंबर पर रहीं और फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहीं। बता दें कि क्वालिफाइंग राउंड के टॉप 8 शूटर ही फाइनल में जगह बना पाते हैं।

इतिहास रच सकती हैं मनु भाकर

25 मीटर पिस्टल इवेंट का फाइनल मुकाबला कल (3 अगस्त) दोपहर 1 बजे से होगा। मनु भाकर ने अगर मेडल पर निशाना साध लिया तो वो इतिहास रच देंगी। 22 साल की मनु ने पहले ही पेरिस ओलंपिक में देश को दो मेडल दिला दिए हैं। उन्होंने 28 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके बाद मनु ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज जीता। शनिवार को उनके पास तीसरा मेडल जीतने का सुनहरा मौका है।

मनु 25 मीटर पिस्टल इवेंट में मेडल जीतने में कामयाब रहती हैं, तो वह 3 ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन जाएंगी। फिलहाल वो सुशील कुमार, पीवी सिंधु की तरह 2 मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। इसके अलावा मनु एक ही ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय बनने का तमगा हासिल कर लेंगी। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह ज्यादा मुश्किल नहीं लग रहा है।

Visited 82 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर