अब तापस को पूछताछ के लिये जाना होगा निजाम पैलेस

कोलकाता : पिछले हफ्ते सीबीआई ने तेहट्टा विधायक तापस साहा के घर की सघन तलाशी ली थी। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक उस तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज बरामद हुए थे। ऐसी भी खबरें थीं कि वे दस्तावेज भर्ती भ्रष्टाचार से जुड़े थे। सीबीआई उस सोर्स के आधार पर तापस से एक बार फिर पूछताछ करना चाहती है। केंद्रीय एजेंसी ने इस हफ्ते निजाम पैलेस में पेश होने के लिए समन भेजा। कुछ दिनों पहले केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने तापस के नादिया के घर पर छापा मारा था। केंद्रीय गुप्तचरों ने 15 घंटे तक विधायक के घर और कार्यालय की तलाशी ली। इतना ही नहीं वे विधायक के सहयोगी प्रवीर कयाल के घर भी गए। वहां से कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं, जिन्हें सीबीआई का मानना ​​है कि ये जांच को नया आयाम दे सकते हैं। आरोप लगे कि दमकलकर्मियों की नियुक्ति में गड़बड़ी हुई है। उस शिकायत का जोर तापस साहा के खिलाफ था। हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच शुरू हुई। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि शिक्षा-अग्निशमन विभाग ही नहीं बल्कि नौकरशाहों की भर्ती में भी बड़ी रकम का सौदा हुआ है। गुप्तचर तापस और प्रवीर के घर से बरामद दस्तावेजों के सामने तेहट्टा के विधायक से नए सिरे से पूछताछ करना चाहते हैं। तेहट्टा से तृणमूल विधायक अपने गुस्से के बारे में कभी सार्वजनिक रूप से तो कभी निजी हलकों में बोलते हैं।

 

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कार शोरूम में हुई गोलीबारी, कोलकाता से व्यक्ति हुआ गिरफ्तार…

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली में एक सेकंड-हैंड लग्जरी कार शोरूम में हुई गोलीबारी के मामले में संलिप्तता के आरोप में एक व्यक्ति को कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर