Snake Venom Case: नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को किया गिरफ्तार | Sanmarg

Snake Venom Case: नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: बिग बॉस ओटीटी के विनर और लोकप्रिय यूट्यूबर एल्विश यादव मुश्किल में हैं। नोएडा पुलिस ने वन्यजीव संरक्षण अधिनियम मामले में एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रविवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की कार्रवाई सांप के जहर की तस्करी के मामले में की गयी है। जानकारी के अनुसार कुछ देर में पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है।

वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत है मामला दर्ज
एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने पहले भी लंबी पूछताछ की थी। यादव पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था। एल्विश यादव मामले पर उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और इस प्रकरण में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

FSL रिपोर्ट में हुआ था बड़ा था खुलासा
रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में नोएडा पुलिस ने जयपुर FSL को सैंपल भेजे थे। FSL रिपोर्ट में कोबरा करैत प्रजाति के सांपों का जहर पाया गया था। इस प्रजाति का सांप काफी खतरनाक होता है और इसके काटने से हर साल बहुत से लोगों की मौत हो जाती है। इस मामले में फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। एनजीओ पीएफए द्वारा FIR दर्ज कराई गई थी। सपेरों को जेल भेजा गया था। सपेरों के कब्जे से सांपों का जहर बरामद हुआ था और इसे  जांच के लिए FSL लैब भेजा गया था।

कौन हैं एल्विश यादव?
एल्विश यादव ने बिग बॉस OTT-2 में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री की थी। वह शो के विनर बन गए थे।हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मे एल्विश यादव यू-ट्यूब पर अपने व्लॉग्स और स्ट्रीमिंग के लिए फेमस हैं। एल्विश का असली नाम सिद्धार्थ यादव है। उनके भाई ने उन्हें एल्विश यादव नाम दिया था।

 

 

 

 

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर