मणिपुर हिंसा ने अब तक निगलीं 54 जिंदगियां

मणिपुर : मणिपुर में 3 मई को आदिवासी आंदोलन में भड़की हिंसा के बाद अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शनिवार (6 मई) को हिंसा को लेकर सभी पार्टियों की बैठक बुलाई। इसके साथ ही सुरक्षाबलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर हिंसा खत्म करने और शांति बहाल करने को कहा। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राज्य सरकार पर असफल होने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील की है। उधर, राज्य की आयरन लेडी इरोम शर्मिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राज्य में आने की अपील की है।
‘सुशासन के वादे का क्या हुआ’
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “मणिपुर में जारी हिंसा के बीच सभी सही सोच वाले भारतीयों को खुद से पूछना चाहिए कि उस बहुप्रचारित सुशासन का क्या हुआ जिसका हमसे वादा किया गया था। अपने राज्य में बीजेपी को सत्ता में लाने के एक साल बाद ही मणिपुर के वोटर बहुत छला हुआ महसूस कर रहे हैं। यह राष्ट्रपति शासन का समय है। राज्य सरकार उस काम में सक्षम नहीं है, जिसके लिए उसे चुना गया था।”
Visited 97 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान आगे पढ़ें »

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!