बढ़िया जॉब होने के बावजूद MBA पास यह Couple आखिर क्यों सड़क पर बेच रहा पोहा-पराठा? | Sanmarg

बढ़िया जॉब होने के बावजूद MBA पास यह Couple आखिर क्यों सड़क पर बेच रहा पोहा-पराठा?

महाराष्ट्र : अगर आपको राह चलते कोई पढ़ा-लिखा व्यक्ति ठेला लगाते हुए दिख जाए तो आप सोच में जरूर पड़ जाते होंगे आखिर यह निर्णय उसने क्यों लिया? ऐसे में वजह जानना बेहद जरूरी होता है। कुछ ऐसा ही मुंबई के कांदीवली स्टेशन के पास हुआ, जब एक महिला सुबह-सुबह कुछ अच्छा खाने के लिए सड़क पर निकली तो उसे एक ऐसा कपल दिखा जो ठेले पर पोहा, इडली, पराठा और उपमा जैसे खाना बेच रहा था। वह रुकी और यह जानने की कोशिश की आखिर वह कौन हैं और ऐसा क्यों कर रहे हैं। दीपाली भाटिया नाम की महिला ने इस पूरी घटना को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। उसने बताया कि एमबीए पास एक कपल तड़के सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक यह ठेला लगाते हैं और इसके बाद दोनों अपने-अपने जॉब के लिए निकल जाते हैं। हालांकि उनके पास ऐसा कोई वाजिब कारण नहीं कि उन्हें ठेला लगाना पड़े, क्योंकि दोनों ही एमबीए पास कपल अपने जॉब से खुश है, लेकिन उनकी वजह सुनकर हर कोई हैरान रह जाएगा।
रसोइये की मदद के लिये करते हैं ये काम

जब दीपाली भाटिया ने इसके पीछे की वजह पूछी तो कपल ने बताया कि वह फूड स्टॉल इसलिए लगाते हैं ताकि वह अपनी 55 वर्षीय रसोइये महिला की मदद कर सके। महिला के पति पैरालाइज्ड हैं, जिसकी वजह से उसे घर-घर में खाना बनाना पड़ता है। ऐसे में कपल रसोइये महिला द्वारा बनाए गए खाने को खुद सुबह बेचने ठेले पर निकल पड़ते हैं।

हैं सुपरहीरोज

दीपाली ने अपने फेसबुक पर अश्विनी शेनॉय शाह और उनके पति को सुपरहीरोज बतलाया और लिखा, ”अपने रसोइये का समर्थन करने के लिए काम करना ताकि इस उम्र में उसे आर्थिक सहायता के लिए दौड़ना न पड़े। ऐसा करने वाले ये हमारे सुपरहीरोज हैं।” दीपाली का पोस्ट फेसबुक पर काफी वायरल हो चुका है

 

 

Visited 122 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर