शुभेन्दु के गढ़ में घुसकर अभिषेक देंगे चुनौती

नंदीग्राम चलो पदयात्रा में सभी को शामिल होने का किया आह्वान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नंदीग्राम के गढ़ में घुसकर तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेन्दु अधिकारी को चुनौती देंगे। यहां पर वे लगभग 20 किमी. की पदयात्रा करेंगे। इस पदयात्रा का नाम नंदीग्राम चलो दिया गया है। यह एक ऐतिहासिक मौका होगा जब अभिषेक इन इलाकों में पैदल चलेंगे। इस दौरान तृणमूल समर्थकों और इलाके के ग्रामीणों को इसमें शामिल होने का आह्वान किया गया है। इस पदयात्रा में भारी भीड़ के आने की संभावना जतायी गयी है। इस बारे में अभिषेक ने पहले भी कहा था कि भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी ने इलाके को पिछड़ा बना दिया है। आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव होेंगे। ऐसे में यहां के लोगों को तृणमूल से जाेड़ने का यह पद यात्रा एक बेहतरीन प्रयास होगा।
नंदीग्राम के शहीदों के परिजनों से करेंगे मुलाकात
नंदीग्राम के ऐतिहासिक आंदोलन के बाद तृणमूल को सत्ता मिली थी। नंदीग्राम के शहीदों के परिजनों से भी अभिषेक यहां मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि गत 2007 में नंदीग्राम में गोलीबारी में निर्दोष ग्रामीणों की मौत हो गई थी। इस घटना के कई शव नहीं मिल पाए थे। यह राज्य के इतिहास का एक काला अध्याय था। उस दौरान अपनों को खो चुके शहीदों के परिजनों से अभिषेक मिलेंगे। पूर्व मिदनापुर में शुभेन्दु के किले को तोड़ने की पूरी तैयारी में अभिषेक हैं। आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव से पहले इस पदयात्रा को काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने पटाशपुर स्थित जनसभा के दौरान यहां के स्वतंत्रता सेनानियों की समृद्ध विरासत को याद किया। उन्होंने कहा कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर, मातंगिनी हाजरा और खुदीराम बोस जैसे पूर्ववर्ती अविभाजित मिदनापुर जिले के प्रतीक हैं। वहीं भाजपा विभाजन की राजनीति करती है। इससे पहले भी कई बार अभिषेक ने शुभेन्दु को विभिन्न मंचाें से ललकारा है। तृणमूल से भा​जपा में जाकर शुभेन्दु ने न सिर्फ गद्दारी की है बल्कि यहां नंदीग्राम की जनता को भी धोखा दिया है। भाजपा में शामिल होकर यहां के इतिहास को उन्होंने मटियामेट किया है।
शुभेंदु के काफिले की कार की चपेट में आने से मरे व्यक्ति के परिजनों से मिलेंगे अभिषेक
इस दिन अभिषेक शुभेन्दु के काफिले की कार की चपेट में आने से मारे गये व्यक्ति शेख इसराफिल के परिजनों से मिलेंगे। गत 4 मई को पूर्व मिदनापुर जिले के चांदीपुर में एक व्यक्ति की नेता शुभेंदु अधिकारी के काफिले में शामिल एक कार की टक्कर से मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने यह दावा किया था कि शुभेन्दु के काफिले की कार ने इस हादसे को अंजाम दिया है। इसके खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवरोध किया गया था। इसके बाद से तृणमूल के समर्थकों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर