Black Pepper Remedies : काली मिर्च का ये टोटका दिलाएगा शनि के कष्टों से छुटकारा

Kali Mirch Ke Upay: काली मिर्च से जुड़े ज्योतिष उपाय विशेष लाभ दिलाते हैं। इनके टोटके शनि के कष्टों से छुटकारा दिलाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की दशा और दिशा हर व्यक्ति पर असर डालती है। ग्रहों की स्थिति खराब हो तो व्यक्ति को कई तरह की मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है। आइए जानते हैं कालीमिर्च से जुड़े कुछ खास टोटकों के बारे में।

काली मिर्च के चमत्कारी टोटके
1. बुरी नजर
बुरी नजर उतारने या नजर उतारने के लिए भी काली मिर्च के टोटकों का इस्तेमाल किया जाता है। घर के किसी कोने में काली मिर्च के 7-8 दाने दिए में रखकर इसे जला दें। आर्थिक तंगी दूर होती है और जर दोष से भी छुटकारा मिलता है।

2. शनि के कष्टों से छुटकारा
शनि के कष्टों से छुटकारा पाने के लिए भी काली मिर्च का टोटका बहुत उपयोगी है। इसके लिए काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान किसी जरूरतमंद को दान कर दें। काली मिर्च का ये टोटका से शनि की ढैय्या से छुटकारा दिलाता है।

3. काम में बार-बार बाधा
काम में बार-बार बाधा आती हो तो काली मिर्च का ये उपाय आएमाएं। घर से बाहर निकलते वक्त मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें। अब इस काली मिर्च पर पैर रखते हुए बाहर की तरफ निकल जाएं। आप जिस भी काम के लिए जाएंगे, वह जरूर सफल होगा।

4. धन लाभ के लिए
धन लाभ के लिए काली मिर्च का ये टोटका बहुत असरदार है। काली मिर्च के 5 दाने लें और इसे 7 बार अपने सिर के ऊपर से घुमाकर किसी चौराहे या सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। काली मिर्च के पांचवें दाने को आसमान की ओर उछालें और बिना पीछे देखे घर वापस आ जाएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

संदेशखाली मामला भाजपा का षड्यंत्र : तृणमूल

जारी किया स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो, अभिषेक ने कहा, बंगाल को किया जा रहा बदनाम सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : संदेशखाली में तृणमूल नेताओं के खिलाफ महिलाओं से आगे पढ़ें »

ऊपर