CCTV लगाने के लिए ‘निर्भया’ प्रोजेक्ट के सेकेंड फेज के तहत सर्वे शुरू

Fallback Image

पहले फेज में 256 स्कूलों व कॉलेजों में लगे थे 1020 कैमरे
पुराने सीसीटीवी की भी होगी मरम्मत
कोलकाता : ‘निर्भया’ प्रोजेक्ट के सेकेंड फेज के तहत लालबाजार ने महानगर के विभिन्न थानों को एक फिर से सीसीटीवी की किन जगहों पर आवश्यकता है, उसके लिए सर्वे करने का निर्देश दिया है। वहीं पुलिस ने थानों की ओर से काम में तेजी लाने के लिए कुछ खास जगहों के नामों की सूची मांगी है, जिससे वे जल्द से जल्द सीसीटीवी को लगा सकें।
पहले फेज में लगाये गये थे 1020 कैमरे
केंद्र के ‘निर्भया’ प्रोजेक्ट के पहले फेज में महानगर के 256 स्कूलों और कॉलेजों में 1020 कैमरे लगाए गए हैं। इन्हें लगाने में कुल 32 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। यह सीसीटीवी मुख्य रूप से लड़कियों के स्कूलों और कॉलेजों के बाहर लगाए जाते हैं। लालबाजार ने कहा कि थाने के महत्वपूर्ण क्षेत्र जो अभी भी सीसीटीवी की नजर से दूर हैं, उन सभी क्षेत्रों को दूसरे चरण में चयनित किया जायेगा। शुरुआती दौर में कोलकाता के सभी थानों ने अपने क्षेत्र के 8-10 जगहों के नाम लालबाजार में भेजे थे। दूसरे फेज में और अभी कितने जगहों पर कितने कैमरे लगेंगे, इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है।
अधिकारियों के ढीले रवैये से नाराज है लालबाजार
वहीं थानों को कहा गया है कि पहले फेज में लगाये गये सीसीटीवी नहीं काम कर रहे हैं तो उसकी भी जानकारी दी जाये, ताकि उनकी तुरंत लालबाजार की ओर से मरम्मत की जाये। इस संबंध में आरोप है कि विभिन्न थानों के सीसीटीवी का मेंटेनेंस ठीक से नहीं हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर महानगर के विभिन्न थानों में सीसीटीवी लगाए गए हैं, लेकिन आरोप है कि कुछ थानों के क्षेत्रों में ये अचानक खराब हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी को लेकर विभिन्न थाने के अधिकारियों के ढीले रवैये से लालबाजार नाराज है। उन्हें चेतावनी दी गई है, ताकि काम में तेजी आये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CISCE 10th,12th Result 2024: CISCE ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट किया जारी, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आज यानी 6 मई को ICSE (कक्षा 10), ISC (कक्षा 12वीं) का रिजल्ट घोषित आगे पढ़ें »

SSC Scam: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, OMR शीट नष्ट, क्या होगा आगे ?

West Bengal Weather: दक्षिण बंगाल के 3 जिलों में होगी भारी बारिश, कोलकाता में कैसा रहेगा मौसम ?

कोल इंडिया ने स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया

मनोज तिवारी की बेटी ने ज्वाइन किया BJP, कहा…

अयोध्या में पीएम ने किया रामलला को दंडवत प्रणाम

Gold Rate : सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, जानें आपके …

Poonch Attack: सुरक्षाबलों ने 6 संदिग्धों को पकड़ा, भारतीय वायुसेना ने दिया अपडेट

दुनिया के दिग्गज निवेशक बफे ने भारत में दिखाई दिलचस्पी, कहा- वहां अवसरों की भरमार

‘आप किस बात के यदुवंशी हैं’, इटावा में PM मोदी के निशाने पर अखिलेश-राहुल

ऊपर