देखें दुनिया के ‘सबसे बड़े केले’ का वीडियो

नई दिल्ली: कभी 3 किलो का केला खाया है? अगर नहीं खाया तो आपको जानकर हैरानी होगी कि इंडोनेशिया के पास एक ऐसा द्वीप है जहां खूब बड़े-बड़े केले उगाए जाते हैं। जब आईआरएएस अधिकारी ने इस जानकारी के साथ एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया तो वह वायरल हो गया। जी हां, आप इस वीडियो में बड़े आकार के केले और उनके पेड़ को देख सकते हैं। वायरल क्लिप में एक युवक इस विशालकाय केले को खाकर दिखा रहा है। इस केले को जब वह नापता है तो वह उसकी हथेली से लेकर कोहनी तक पहुंच जाता है।
इस द्वीप पर उगाए जाते हैं यह विशालकाय केले!

 

यह वीडियो ट्विटर यूजर अनंत रूपनगुडी ने 22 मार्च को पोस्ट किया, और बताया – इंडोनेशिया के पास पापुआ न्यू गिनी आइसलैंड में सबसे बड़े साइज के केले उगाए जाते हैं। इनके वृक्ष नारियल के पेड़ जितने ऊंचे होते हैं और फल भी बहुत बड़े होते हैं। हर एक केले का वजन लगभग 3 किलोग्राम तक होता है।

 

Visited 194 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है: आदित्यनाथ

मालेगांव: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरासत कर लगाने संबंधी कांग्रेस के कथित प्रस्ताव को लेकर तंज करते हुए शनिवार को कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर