मानसून के पहले पूरी की जाएगी टॉली नाला के दूसरे चरण की ड्रेजिंग

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश के तहत कोलकाता नगर निगम की ओर से टॉली नाला के चरणबद्ध तरीके से ड्रेजिंग का कार्य शुरू किया गया है। पहले चरण का ड्रेजिंग कार्य पूरा किए जाने के बाद निगम ने दूसरे चरण के ड्रेजिंग कार्य के लिए निविदा आवंटित की थी। 14.99 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के तहत कूदघाट मेट्रो स्टेशन से चेतला ब्रिज इलाके सहित पांच मेट्रो स्टेशन इलाकों के अधिन पड़ने वाले टॉली नाला के 5.1 किलोमीटर हिस्से की सफाई की जाएगी। दूसरे चरण के ड्रेजिंग कार्य के तहत टॉली नाला के दोनों किनारों की सफाई, नाला के सतह पर जमा सिल्ट को हटाना और मेट्रो स्टेशन इलाके से गुजरने वाले नाला के किनारे पर अवैध रूप से बनाए गए कंक्रिट का तोड़ने का कार्य किया जाएगा। शहरीकरण के कारण तेजी से प्रदूषित हो रही टॉली नाला की सफाई के लिए एनजीटी ने कोलकाता नर निगम को निर्देश जारी किया था। जिसके बाद निगम कर्मचारियों द्वारा टॉली नाला का निरीक्षण किया गया था। पिछले साल मार्च महीने से टॉली नाला के ड्रेजिंग का कार्य की शुरूआत की गई थी। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत वर्ल्ड बैंक की ओर से परियोजना को पूरा करने के लिए फंड उपलब्ध कराए जाएंगे। उसे पूरे परियोजना की लागत करीब 310 करोड़ रुपये है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

तीन दिनों से लापता था मृतक कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड में एक युवक की कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से मौत हो गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर