आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू, कड़ी निगरानी के पूरे इंतजाम

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू हो रही है। इस बार 6 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा होगी। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी से निगरानी होगी। इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने माध्यमिक परीक्षा केंद्रों में कई कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये हैं। किसी हाल में नकल कोई नहीं कर पाये इसके लिए कई तरह के इंतजाम किये गये हैं। बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र में निगरानी के विशेष इंतजाम हैं। माध्यमिक परीक्षा के रिजल्ट मई में आयेंगे।
एक नजर इस पर
कुल परीक्षार्थी – 698724
परीक्षा केंद्रों की संख्या -2867
1641 सब वेन्यू व 1226 सेंटर
सिक रूम की व्यवस्था
प्रत्येक केंद्र में सिक रूम की व्यवस्था होगी। बुखार या अन्य बीमारियां बढ़ रही हैं। ऐसे में सिक रूम की व्यवस्था की गयी है।
बोर्ड के ऐप के माध्यम से परिषद रहेगी 24×7 अपडेटेड
18 फरवरी को बोर्ड के ऐप का ट्रायल रन किया गया था। हर केंद्र पर एक वेन्यू सुपरवाइजर रहेगा जो परिषद को केंद्र की जानकारी उपलब्‍ध करवायेगा। उस ऐप के माध्यम से वे बोर्ड को मैसेज या वॉयस रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं। कंट्रोल रूम में 6 लोग डैशबोर्ड के साथ 24 घंटे उपलब्‍ध रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर