सरस्वती की धरती पर शिक्षा में हुआ हर तरह का घोटाला : धर्मेंद्र प्रधान

भूतनाथ मंदिर में की पूजा
सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : शनिवार को महाशिवरात्रि के दिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भूतनाथ मंदिर में पूजा – अर्चना की। इस दौरान शिक्षा घोटाले को लेकर उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दिन केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरस्वती की पुण्य धरती पर शिक्षा काे केंद्र कर हर तरह का घोटाला राज्य सरकार ने किया। इसके अलावा मिड डे मील समेत एकाधिक घोटालों को लेकर उन्होंने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। भूतनाथ मंदिर में पूजा के बाद धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ‘राज्य सरकार का सबसे बड़ा अपराध यह है कि उसने सरस्वती की पुण्य धरती पर हर तरह का घोटाला किया। शिक्षक नियुक्ति घोटाला, मिड डे मील घोटाला किया गया। स्टूडेंट्स के लिये जो किताब व खाता, कपड़े आते हैं, उसमें भी घोटाला हुआ। यहां शिक्षा को अशिक्षा में बदल दिया गया। राज्य सरकार शिक्षा को देवी नहीं मानती बल्कि इसे रंगदारी व कटमनी का एक तरीका मानती है। जांच चल रही है, सब सामने आयेगा।’ लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्रियों का बंगाल दौरा बढ़ने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में 2019 से अधिक उत्साह इस बार नजर आ रहा है, इस कारण पहले से अधिक बंगाल में केंद्रीय मंत्री आ रहे हैं। राज्य सरकार की दुर्नीति के कारण प्रधान विकल्प के तौर पर बंगाल के लोगों के साथ भाजपा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर