खुशखबरी, गरीबों और जरूरतमंदों को एक साल तक हर महीने फ्री मिलेगा अनाज

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने आज बजट पेश किया। जिसमें उन्होंने कई बड़े ऐलान किए हैं। इसमें नेचुरल फार्मिंग से लेकर सभी सेक्टर के लिए घोषणाएं की गई हैं। इसी कड़ी में उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भी एक और साल बढ़ाने का ऐलान किया है।
आपको बता दें कि भारत सरकार ने इस योजना की शुरुआत मार्च 2020 में कोरोना महामारी के दौरान की थी जिससे भारत में किसी को भी भूखा न सोना पड़े। इसमें गरीबों या जरूरतमंदों को 5 किलो मुफ्त अनाज दिया जाता है। सरकार की इस योजना के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को फ्री राशन का लाभ दिया जा रहा है।
सरकार ने पहले इसे सितम्बर में बंद करने का प्लान किया था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर दिसम्बर तक कर दिया गया और अब सरकार ने इसे एक साल के लिए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत गरीब और जरूरतमंद लोग हर महीने 5 किलो अनाज पा सकते हैं। चूंकि यह योजना गरीबों के लिए लाई गई है, इसलिए बीपीएल कार्ड वाले परिवारों को ही इसके तहत लाभ मिल सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कोल इंडिया ने स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया

कोलकाता : कोल इंडिया ने अपनी सभी सहायक कंपनियों में कोयला स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया है। निवारक सतर्कता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगे पढ़ें »

ऊपर