प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के स्क्रीनिंग के दौरान कटी बिजली

कोलकाताः बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को लेकर छिड़ा विवाद देश की यूनिवर्सिटीज तक पहुंच गया है। जेएनयू, जामिया समेत कई यूनिवर्सिटीज में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल हो रहा है। ये डॉक्यूमेंट्री साल 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित है जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे। इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर ताजा विवाद दिल्ली यूनिवर्सिटी और कोलकाता की प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी में हो रहा है। शुक्रवार को भी जादवपुर और प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जानी थी। प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में पहले बॉस्केट बॉल हॉल में स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई थी, लेकिन वहां पहले बिजली काट दी गई। फिर बाद में कॉमन हॉल में स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई थी, लेकिन वहां भी बिजली गुल हो गई। इसके बाद छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि जानबूझ कर बिजली काटी गयी है। छात्रों ने डीन के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हालांकि उसके कुछ देर के बाद बिजली बहाल कर दी गई, लेकिन छात्रों का आरोप है कि जानबूझ कर वहां बिजली काटी गयी, जहां डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग हो रही थी, जबकि विश्वविद्यालय के अन्य हिस्सों में बिजली थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : बड़ाबाजार में ‘हीट स्ट्रोक’ से युवक की मौत

तीन दिनों से लापता था मृतक कोलकाता : बड़ाबाजार थानांतर्गत महात्मा गांधी रोड में एक युवक की कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से मौत हो गयी। आगे पढ़ें »

ऊपर