राज्यपाल की जुबान पर ‘जय बांग्ला’ के नारे से फैला विवाद

कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस गणतंत्र दिवस पर राजभवन में आयोजित हाथेर खड़ी कार्यक्रम के तुरंत बाद गुरुवार रात में अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सकते हैं। खबर है कि अचानक शाह के बुलावे पर राज्यपाल दिल्ली गए हैं, जिसको लेकर कई तरह की चर्चा है। कहा जा रहा है कि राज्यपाल बोस की कार्यशैली से बंगाल भाजपा के नेता खुश नहीं हैं। वहीं, गुरुवार को राज्यपाल की जुबान पर ‘जय बांग्ला’ के नारे को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।राजभवन में आयोजित हाथेर खड़ी कार्यक्रम (राज्यपाल के बांग्ला सीखने के लिए अक्षरभ्यास रस्म) में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में राज्यपाल बोस ने अपने भाषण के अंत में ‘जय बांग्ला’, जय हिंद के नारे लगाए थे। जय बांगला नारे को लेकर राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा ने कड़ी नाराजगी जताई है। भाजपा का कहना है कि यह बांग्लादेश का राष्ट्रीय नारा है और 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इस नारे का यहां भाजपा के खिलाफ जमकर इस्तेमाल किया था।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि राज्यपाल की जुबान पर बांग्लादेश का ‘जय बांग्ला’ स्लोगन शोभा नहीं देता है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें राज्यपाल का कोई दोष नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल को बिना मतलब बताए सत्तारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह नारा राज्यपाल से कहलवाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर