कल से और बढ़ सकती है ठण्ड

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नये साल की शुरुआत काेलकातावासियों ने ठण्ड के साथ की। सोमवार के बाद मंगलवार को कोलकाता के तापमान में कुछ और गिरावट दर्ज की गयी। इस दिन सुबह से ही राज्य के लगभग सभी जगहों पर कुहासा छाया रहा। हालांकि दिन बढ़ने के साथ कुहासा छंटा और जमकर ठण्ड पड़ने लगी। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, कल यानी गुरुवार से उत्तरी हवाएं और तेजी से चलने के कारण ठण्ड बढ़ सकती है। अगले कुछ दिनों तक शीतलहरी जैसी स्थिति बरकरार रहने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 5 दिनों तक आसमान साफ ही रहेगा। वीकेंड पर कोलकाता का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं पश्चिमी जिलों में तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है। इधर, उत्तर बंगाल में दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिलों के पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है। मालदह, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में अगले 24 घण्टे तक घना कुहासा रहने की संभावना है। राज्य में कहीं और बारिश की संभावना नहीं जतायी गयी है। इधर, मंगलवार की सुबह कुहासे के कारण वाहनों के आवागमन में थोड़ी परेशानी हुई। फॉग लाइट जलाकर ही लोगों ने वाहन चलाये। मंगलवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को दिन का सर्वाधिक तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस था जबकि हवा में वाष्प की मात्रा 47 से 91% तक थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने शनिवार शाम को एक वायु सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया है। बताया गया आगे पढ़ें »

ऊपर