Ganesh Puja Kolkata : कोलकाता में करें “चंद्रयान-3” के दर्शन | Sanmarg

Ganesh Puja Kolkata : कोलकाता में करें “चंद्रयान-3” के दर्शन

– बागुईहाटी के वीआइपी रोड में आयोजित गणेशोत्सव के दर्शन कर भक्तों का मन हुआ प्रफुल्लित
– “इसरो” की कामयाबी को समर्पित की गई है यहां के मंडप की थीम
कोलकाता :
गणेश चतुर्थी भले ही पश्चिम बंगाल की तुलना में पश्चिम भारत में बड़े स्तर पर और भव्य आकार में मनाया जाता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से पश्चिम बंगाल में भी गणेश चतुर्थी के मौके पर भक्त बड़े पैमाने पर गणपति बंदना का आयोजन कर रहे हैं। हमारे लिए हर अच्छे काम की शुरूआत विघ्नहर्ता गणेश पूजा एवं उनकी वंदना के साथ होती है।
इसरो के वैज्ञानिकों को समर्पित
इस वर्ष गणेश चतुर्थी उत्सव के अवसर पर बागुईहहाटी के वीआइपी रोड में स्थित ‘एक्जीक्यूटिव पैलेस अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन’ की ओर से चंद्रयान-3 थीम पर मंडप का निर्माण किया गया है। यहां चंद्रयान-3 में भक्तों को विघ्नहर्ता गणेश के दर्शन कर भक्तों का मन प्रफुल्लित हो गया। इस वर्ष यहां की पूजा “इसरो” के वैज्ञानिकों की सफलता को समर्पित की गयी है, क्योंकि चंद्रयान-3 की उपलब्धि का यह मिशन भारत की एक ऐतिहासिक जीत है।
कहा कमेटी के सचिव ने …


इस मौके पर बागुईआटी के वीआईपी रोड में स्थित ‘एक्जीक्यूटिव पैलेस अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन’ की ओर से आयोजित पूजा कमेटी के सचिव अंकित अग्रवाल ने कहा, गणेश चतुर्थी त्योहार का आध्यात्मिक और धार्मिक महत्व है। ऐसा माना जाता है कि वह विघ्नों का नाश करने वाले और खुशहाल वातावरण बनाने वाले हैं। इस साल हमने अपने आपार्टमेंट में यह उत्सव इसरो के वैज्ञानिकों को चंद्रयान-3 के तौर पर मिली बड़ी सफलता को समर्पित करते हुए आयोजित की है। हमारा थीम है चंद्रयान-3।
छह दिनों तक मनाया जाएगा उत्सव

इस वर्ष गणपति उत्सव छह दिनों तक मनाया जाएगा। इस आयोजन में बड़े स्तर पर हवन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूरे अपार्टमेंट के लोग शामिल हुए। इसके बाद धूमधाम से प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा।

देखें वीडियो

इस आयोजन में अपार्टमेंट के अध्यक्ष संजीव दुदानी के साथ सचिव अंकित अग्रवाल, कोषाध्यक्ष एमपी अग्रवाल, राम अवतार अग्रवाल, मनोज बिनानी, कृष्ण अवतार अग्रवाल, आशीष टेकरीवाल, अरुण कुमार अग्रवाल, अभिषेक जैन, अभिनव बसु, अमित अग्रवाल, आशीष टेकरीवाल, अमन अग्रवाल, श्यामल साह, ललित डागा, शैंकी जैन, अशोक कुमार अग्रवाल, केशव बिनानी, बिनोद टेकरीवाल और शंकर प्रसाद दुदानी ने पूरे अयोजन को सफल बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई। पूजा के दौरान 2,000 से अधिक लोगों में महाप्रसाद वितरित किया गया, जिसे ग्रहण कर श्रद्धालु महापुण्य के भागी बनें।

 

Visited 363 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर