Asia Cup 2023 Tickets Booking : कब से खरीद सकेंगे भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट? यहां पढ़ें सभी जरूरी बातें | Sanmarg

Asia Cup 2023 Tickets Booking : कब से खरीद सकेंगे भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट? यहां पढ़ें सभी जरूरी बातें

नई दिल्ली : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस बार एशिया कप का आयोजन हाईब्रीड मॉडल के तहत हो रहा है। लिहाजा इसके 9 मैच श्रीलंका में और 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। श्रीलंका में खेले जाने वाले मैचों की टिकट बिक्री गुरुवार से शुरू हो जाएगी। फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के टिकट भी गुरुवार से खरीद सकेंगे। यह मैच पल्लेकल में खेला जाएगा।

पीसीबी ने शेयर की रिलीज

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज के जरिए टिकट की बिक्री की जानकारी शेयर की। पीसीबी ने बताया कि श्रीलंका में खेले जाने वाले मैचों के टिकट 17 अगस्त दोपहर 12.30 बजे से खरीद सकेंगे। टिकट बिक्री का दूसरा चरण शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। भारत-पाक मैच के टिकट भी फैंस खरीद सकेंगे। ये दोनों टीमें पल्लेकल में आमने-सामने होंगी।

पासपोर्ट या पहचान पत्र की जरूरत होगी

एक रिपोर्ट के मुताबिक फैंस को टिकट खरीदने के लिए पासपोर्ट या पहचान पत्र की जरूरत होगी। इन दोनों में से किसी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक पहचान पत्र के जरिए सिर्फ चार टिकट ही खरीदे जा सकेंगे। वहीं एक पहचान पत्र से भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के दो टिकट ही खरीद सकेंगे। दर्शकों को टिकट खरीदने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। वे ऑनलाइन खरीद सकेंगे। इसके लिए उन्हें पीसीबी की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

पहला मैच यहां खेला जायेगा

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का पहला मैच मुल्तान में खेला जाएगा। इसके बाद 3 सितंबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच लाहौर में मैच खेला जाएगा। लाहौर में 5 सितंबर और 6 सितंबर को भी मैच आयोजित होंगे। इनके अलावा बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में आयोजित होगा।

 

Visited 189 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर