Shreyas Hareesh Accident: बाइक रेसिंग में फेमस 13 साल के ‘द बेंगलुरु किड’ की दर्दनाक मौत | Sanmarg

Shreyas Hareesh Accident: बाइक रेसिंग में फेमस 13 साल के ‘द बेंगलुरु किड’ की दर्दनाक मौत

महज 13 साल की उम्र में बाइक रेसिंग कर दुनिया में इतिहास रचने वाले श्रेयस हरीश की मुकाबले के दौरान हुई दर्दनाक मौत। भारत से लेकर स्पेन तक में श्रेयस ने अपने नाम का परचम लहराया था।

शनिवार (05 अगस्त 2023 ) को बेंगलुरु में देश का प्रसिद्ध बाइक राइडर स्टार श्रेयस हरीश की रेसिंग के दौरान हुए हादसे में मौत हो गई। दरअसल, 26 जुलाई को ही श्रेयस ने अपना जन्मदिन मनाया था। साल 2010 में जन्में श्रेयस ने बीते शनिवार को चेन्नई के इरुंगट्टुकोट्टई में आयोजित नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप (NMRC) में हिस्सा लिया था। 200 CC बाइक के साथ रेस के तीसरे राउंड के दौरान उनकी बाइक फिसली और वह गिर गए। इसके बाद श्रेयस के पीछे से आ रहा दूसरे बाइक रेसर का अचानक से अपनी बाइक को नहीं रोक सका। उसकी बाइक श्रेयस के ऊपर चढ़ गई। इससे उनके सिर पर गंभीर चोट लग गई। इसके बाद फौरन उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी।

मौत के बाद सभी रेसों को रद्द किया गया

मौत की सूचना के बाद मद्रास मोटर स्पोर्ट्स (MMSC) क्लब की ओर से वीकेंड के बचे सभी रेस प्रोग्राम रद्द कर दिया गया। MMSC अध्यक्ष अजीत थॉमस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस सप्ताह सभी रेस प्रोग्राम को रद्द किया गया है । हमनें युवा और प्रतिभाशाली रेसर को खो दिया। ये हमारे लिए बेहद दुखद है। हमारी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।

स्पेन में रचा था इतिहास
श्रेयस ने मई 2023 में स्पेन में FIM मिनी-जीपी (MiniGP) वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। वह पहली और बाद की दूसरी रेस में 5वें और 4वें स्थान पर रहें। वहां दोपहिया रेसिंग में विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाले पहला भारतीय खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा था।

2022 में जीतीं चैम्पियनशिप

श्रेयस ने FIM मिनी-जीपी में अपना करियर शुरू किया और साल 2022 में चैम्पियनशिप में जीत दर्ज की। उन्होंने नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और कुछ पोडियम फिनिश के बाद, TVS ने उन्हें रूकी कप के लिए चुना। TVS की ओर से ट्रेनिंग और एक बाइक भी दी। Rookie कैटेगिरी में श्रेयसय ने पहली चार रेसें जीतीं और फिर प्रो-स्टॉक 165 सीसी ओपन में भाग लेना शुरू किया था।

Visited 167 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर