Antilia in Mirzapur : 14 फ्लोर का किलेनुमा मकान, चार शादियां …

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक युवक को राजसी ठाठबाट का ऐसा शौक चढ़ा कि उसने बिना मानक के 14 फ्लोर का मकान बना डाला।  मिर्जापुर के श्रुतिहार के रहने वाले सियाराम पटेल के सिर पर चर्चित होने का खुमार चढ़ गया। जिसके बाद उन्होंने पुस्तैनी मकान पर बिना मानक के 14 तल का महल जैसा मकान बना दिया। सियाराम पटेल औषधि का काम करते थे। राजाओं की तरह ठाठबाट से रहने के शौकीन सियाराम ने चार शादी की, जिससे उन्हें 6 बच्चे भी हैं। कुछ वर्ष पहले ही सियाराम पटेल गांव छोड़कर पड़ोसी जिले सोनभद्र में जाकर बस गए है, यहां अब कभी आते भी नहीं हैं।
बेटी ने कराया सील

किलेनुमा भवन को तीसरी शादी से हुई बेटी ने एसडीएम के यहां अपील करके सील करा दिया। बेटी ने भरण पोषण भत्ता नहीं देने पर अपील की थी। जिसके बाद भवन को एसडीएम के आदेश के बाद सील कर दिया गया। गांव के रहने वाले रामेश्वर गोंड ने बताया कि राजा की तरह चर्चित होने के लिए सियाराम ने किलेनुमा भवन बनाया था। वो और ऊंचा बना रहे थे, लेकिन हम लोगों ने शिकायत की, जिसके बाद प्रशासन ने निर्माण रुकवा दिया।

आंधी-तूफान में लगता है डर

रामेश्वर गोंड ने कहा कि बिना मानक के भवन बना है। जिसकी वजह से आंधी तूफान आने पर आसपास के लोग अपने घर को छोड़कर दूर चले जाते हैं। कई लोग अपना घर छोड़कर काफी दूर जाकर बस गए हैं। सड़क पर आते-जाते राहगीर भी गांव में ऊंची इमारत को देखते हुए कई बार दुर्घटना के शिकार हो गए है। कई लोग गांव में आकर नजदीक से मकान को देखते हैं। मिर्जापुर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में गांव के अंदर 14 तल का मकान नहीं है।

 

Visited 167 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Helicopter Crash: ‘क्रैश के बाद नहीं मिल रहा ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर’

नई दिल्ली : ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार (19 मई) को एक हादसे का शिकार हुआ। पूर्वी अजरबैजान के आगे पढ़ें »

ऊपर