Raviwar को भूलकर भी न करें यह काम, भगवान सूर्यदेव हो सकते हैं नाराज

कोलकाता : रविवार का दिन सूर्यदेव दिन माना जाता है। इस दिन सूर्य देव को अर्घ्य दिया जाता है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार सूर्य देव की पूजा से जीवनशक्ति, मानसिक शांति, ऊर्जा और जीवन में सफलता की प्राप्ति होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ काम ऐसे भी हैं जो रविवार को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। आइए जानें कि रविवार को क्या-क्या नहीं करना चाहिए।

– पश्चिम की तरफ न करें यात्रा : मान्यता के अनुसार रविवार के दिन पश्चिम की तरफ यात्रा नहीं करनी चाहिए। अगर इस दिशा में यात्रा करना बहुत जरूरी हो तो रविवार को दलिया, घी या पान खाकर पहले पांच कदम पीछे चलकर पूर्व दिशा में जाएं। उसके बाद ही यात्रा शुरु करें।

– घर बनाने की वस्तुएं : घर बनाने की वस्तुएं कभी भी रविवार के दिन न खरीदें। इससे आपके घर में कई तरह की अड़चन आती है और आपके काम सफल होने में लंबा समय लगाते हैं।

– काला-नीला रंग के कपड़े न पहनें : रविवार के दिन नीले, काले, कत्थई, ग्रे यानी डार्क कलर के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। काला कलर शनिदेव का रंग माना जाता है। सूर्य देव के पुत्र होने के बावजूद शनिदेव की अपने पिता के साथ बिल्कुल नहीं बनती। इसलिए रविवार के दिन काले या गहरे नीले रंग से मिलते-जुलते कपड़े भी नहीं पहनना चाहिए।

– तांबा बेचने से बचें : रविवार के दिन तांबा या तांबे से बनी कोई भी वस्तु को बेचना नहीं चाहिए। इसके अलावा सूर्य से संबंधित कोई धातु या वस्तु को भी इस दिन नहीं बेचना चाहिए। इसे अशुभ माना गया है।

– मांस मंदिरा का सेवन न करें : रविवार के दिन मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WBCHSE Board 12th Result 2024: पश्चिम बंगाल बोर्ड 8 मई को जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की तरफ से जल्द ही 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा में लाखों छात्र-छात्राएं शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर