सोते समय सिरहाने रखी इन चीजों को रखने से होगा चमत्कार, हर कार्य में मिलेगी सफलता

कोलकाता: वास्तु के अनुसार अगर आप या बच्चे सोते समय सपने में चौंक जाते हैं या फिर सोते समय डर कर उठ जाते हैं, तो तकिए के नीचे चाकू, कैंची या लोहे की कोई चीज रखने से विशेष लाभ होगा।

दूध

रविवार के दिन सोने से पहले एक गिलास में दूध ले कर इसे सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह उठने के बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर दूध को किसी बबूल के पेड़ में अर्पित कर दें। इस उपाय को 7 रविवार तक करने से धन संबंधी समस्या से निजात मिलेगी।

सिक्का

अगर किसी रोग से परेशान हैं या फिर कोई लंबा रोग जाने का नाम नहीं ले रहा है, तो सोते समय तकिए की पूर्व दिशा की ओर एक का सिक्का रख कर सो जाएं। इसके साथ ही, सोने वाले कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक- एक रुपये का सिक्का रख लें। जल्द ही सेहत सही हो जाएगी।

लहसुन

वास्तु और ज्योतिष में लहसुन को भी सौभाग्य का प्रतीक माना गया है। अगर आप लहसुन की कलियां अपने तकिए के नीचे रखकर सोते हैं, तो इससे आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और अच्छी नींद आने लगेगी। इतना ही नहीं, इसे जेब में रखकर भी सोया जा सकता है।

हरी इलायची

अगर किसी जातक को रात में नींद न आने की समस्या है या फिर बुरे सपने नींद आने में बाधा उत्पन्न करते हैं तो सौंफ के अलावा तकिए के नीचे हरी इलायची भी रखी जा सकती है। इससे व्यक्ति को गहरी नींद आने में मदद मिलती है।

सौंफ

वास्तु जानकारों का कहना है कि तकिए के नीचे सौंफ रखकर सोने से राहुदोष समाप्त होता है। इससे व्यक्ति को बुरे सपनों में भी राहत मिलती है और मानसिक परेशानियों से भी जल्द ही छुटकारा मिल जाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

आतंकी कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील को भाजपा ने उतारा चुनावी मैदान में

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद पूनम महाजन की जगह चर्चित वकील उज्ज्वल आगे पढ़ें »

ऊपर