बुक फेयर में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का रिकॉर्ड, हुए साढ़े 5 लाख यात्री​

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : आज यानी रविवार को ही 46वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला का अंतिम रविवार होगा। इतने दिनों तक करुणामयी में पुस्तक मेला में आने के लिए काफी संख्या में शहर व उपनगरों और जिलों के लोग ट्रेन अथवा बसों के भरोसे आते थे। हालांकि इस बार पुस्तक मेला में आने वाले पुस्तक प्रेमियों की भीड़ को काफी हद तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो ने संभाला। बारासात से बैरकपुर, हावड़ा से सोनारपुर, बारूईपुर से बजबज, सभी जगहों से ही करुणामयी को ईस्ट-वेस्ट मेट्रो ने काफी नजदीक ला दिया है। पुस्तक मेला के दौरान इस लाइन में काफी भीड़ उमड़ी। सियालदह से उतरने के साथ ही मेट्रो मिल जा रही है तो वहीं पुस्तक मेला से लौटने के दौरान भी आसानी से लोग मेट्रो ले रहे हैं। मेट्रो की ओर से बताया गया कि सबसे अधिक भीड़ गत 9 फरवरी को हुई थी। इस दिन ईस्ट-वेस्ट मेट्रो में 58,267 यात्री उमड़े थे। वहीं पुस्तक मेला चलने के दौरान अभी तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो की ग्रीन लाइन में लगभग साढ़े 5 लाख यात्री सवार हो चुके हैं। गत 31 जनवरी से 10 फरवरी तक 5,49,675 यात्रियों ने ग्रीन लाइन में यात्रा की। लगभग साढ़े 5 लाख यात्रियों में से 4,10,971 यात्रियों की भीड़ 3 स्टेशनों सियालदह, करुणामयी और साल्टलेक सेक्टर 5 में हुई। पुस्तक मेला के कारण सियालदह सबस व्यस्त स्टेशन बना जहां 203010 यात्री उमड़े। वहीं करुणामयी में 121835 यात्री उमड़े जबकि साल्टलेक सेक्टर 5 में यात्रियों की संख्या 86126 रही। पुस्तक प्रेमियों की सुविधा के लिए 30 जनवरी से 12 फरवरी यानी आज रविवार तक इस कॉरिडोर में अतिरिक्त ट्रेनें चलायी जा रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WB Madrasah Board Result 2024: आज पश्चिम बंगाल बोर्ड HM, आलिम और फाजिल का रिजल्ट होगा जारी, ऐसे करें चेक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड रिजल्ट जारी होने जा रहा हैं। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन (WBBME) आज, 3 मई, 2024 को मदरसा बोर्ड आगे पढ़ें »

ऊपर