Digital Payment : सब्जी वाली आंटी का स्वैग देख लोग हुए हैरान !

नई दिल्ली : भारत में मजबूत डिजिटल पेमेंट इको सिस्टम ने हमारे रोजमर्रा की वस्तुओं को खरीदने के तरीके को बदल दिया है। किराने की दुकान से लेकर स्ट्रीट फूड विक्रेता तक, व्यावहारिक रूप से हर व्यवसाय अब ऑनलाइन भुगतान स्वीकार करता है। इससे हमें बाहर जाते समय नकदी ले जाने की भी जरूरत नहीं रह जाती है। बस अपना फोन निकालें, भुगतान विक्रेता के लिए क्यूआर कोड स्कैन करें और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के किसी भी राशि का भुगतान करें। हाल ही में, हमने देखा कि कैसे एक सब्जी बेचने वाली महिला को अपने बिजनेस में डिजिटल भुगतान विकल्प जोड़ने के लिए सही ‘जुगाड़’ मिल गया। उसने जो किया वो देख आप हैरान रह जाएंगे। सब्जी विक्रेता के डिजिटल पेमेंट लेने के क्रिएटिव तरीके पर एक नजर डालें।

स्मार्ट मौसी का दिया टैग

रील को लोकप्रिय पेज maharashtra.farmer द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था और मूल रूप से रूपाली अलहाट नामक एक अन्य यूजर द्वारा शूट किया गया था। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “स्मार्ट मौसी।

वीडियो क्लिप में क्या ?

 

क्लिप में हमने देखा कि एक शख्स महिला से कुछ मूंगफली खरीद रहा है, जब उसने उससे पेमेंट क्यूआर कोड स्टिकर मांगा, तो वह ऐसी जगह पर दिखा, जहां आप सोच भी नहीं सकते। तौलने वाले बर्तन के नीचे लगा था। वीडियो के आश्चर्यजनक तत्व ने सराहना हासिल की और हमें हंसने पर भी मजबूर कर दिया। उन्होंने डिजिटल पेमेंट का स्टीकर जिस रचनात्मक तरीके से लगाया वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

Varanasi International Cricket Stadium : त्रिशूल थीम फ्ल्ड लाइट्स, घाट जैसी सीट्स, जानें और क्या है खास

वारणासी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। यह देश का 54वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा। अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर