Kolkata News : लेजर लाइट से पायलट की आंखें चौंधियाई

कोलकाता : कोलकाता में लेजर प्रकाश के कारण बागडोगरा से लौट रहे एक इंडिगो पायलट की आंख चौंधिया गयी। गुरुवार की शाम को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ समय पहले आकाश में लेजर प्रकाश से कुछ सेंकेंड के लिए आंख के सामने अंधेरा छा गया। अधिकारियों ने कहा कि पायलट ने शाम करीब 7.30 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल को घटना की सूचना दी, जिसमें कैखाली और चिनार पार्क के आसपास कहीं से लेजर लाइटें दिखाई दे रही थीं। इस महीने की शुरुआत में, कोलकाता हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान लेजर लाइट के हस्तक्षेप के बारे में पायलटों की शिकायतों के बाद, बिधाननगर पुलिस ने बैंक्वेट संचालकों को कड़ी चेतावनी दी थी कि अगर वे हवाई अड्डे के आसपास लेजर लाइट का उपयोग करते हुए पाए गए तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।एयरपोर्ट के 18.5 किमी के दायरे में लेजर लाइट पर प्रतिबंध हैनागरिक उड्डयन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आदेश के अनुसार, हवाई अड्डे के 18.5 किमी के दायरे में लेजर लाइट पर प्रतिबंध है। बिधाननगर पुलिस ने बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि उसके पूरे अधिकार क्षेत्र और बैरकपुर कमिश्नरेट के क्षेत्र के एक बड़े हिस्से में लेजर शो पर प्रतिबंध है। गुरुवार को बागडोगरा से कोलकाता जा रही इंडिगो की 6ई 6135 फ्लाइट एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर थी, तभी कॉकपिट में हरी रोशनी की चमक दिखी। पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया। विमान में 185 यात्री और 6 क्रू सदस्य सवार थे।

 

Visited 3 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : किशोरी का अपहरण किया फिर …

कोलकाता : महानगर में किशोरी का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है । घटना मोचीपाड़ा थाना आगे पढ़ें »

वोट देने के बाद इस बात पर बुरी तरह भड़के धर्मेंद्र, उखड़ते हुए दिया जवाब

TMC on Central Force : हावड़ा के बाद अब हुगली में फोर्स पर फिर लगा छेड़छाड़ का आरोप!

गजब! सड़क हादसे में दो लोगों की मौत…15 घंटे में मिल गई जमानत

ईरान के राष्ट्रपति के निधन के बाद काले रंग के कपड़े से ढकी गई कुर्सी, जानिए ऐसा क्यों हुआ

पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग, शाम 5 बजे तक हुई 73% वोटिंग

आम आदमी पार्टी को अमेरिका सहित 8 देशों से मिली फंडिंग, ED के रिपोर्ट से खुलासा

कैंसर मरीज के पेट से निकाला गया 3.5 किलो का ट्यूमर

Darjeeling : गर्मी की छुट्टी में दार्जिलिंग की ओर रुख कर रहे हैं महानगरवासी

कोलकाता से इलेक्ट्रॉनिक कचरे का ढेर कम करेगा निगम

ऊपर