KKR के स्टार खिलाड़ी सुनील नारायण का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास | Sanmarg

KKR के स्टार खिलाड़ी सुनील नारायण का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

त्रिनिदाद: IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स के स्टार प्लेयर में शामिल सुनील नारायण ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह वेस्टइंडीज टीम के 2012 में जीते टी-20 विश्वकप टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच भारतीय टीम के खिलाफ 2019 में खेला था। संन्यास लेने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर फैंस को जानकारी दी।

नारायण ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मुझे आखिरी बार वेस्टइंडीज की ओर से खेले चार साल से अधिक समय हो गया लेकिन आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। सार्वजनिक तौर पर मैं कम बोलने वाला व्यक्ति हूं लेकिन निजी तौर पर कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने मेरे पूरे करियर में मुझे अटूट समर्थन दिया है और वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के मेरे सपने को साकार करने में मेरी मदद की है। मैं आपके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। शीर्ष स्तर के क्रिकेट से संन्यास लेते हुए नारायण ने अपने परिवार, विशेषकर पिता और आसपास के अन्य लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा कि मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज, कोचिंग स्टाफ, उत्साही वेस्टइंडीज प्रशंसकों और निश्चित रूप से अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सभी प्रारूपों में उच्चतम स्तर पर खेलने में सक्षम बनाया और कुछ यादगार प्रदर्शन किया।

IPL में खेलते रहेंगे सुनील नारायण 

नारायण ने आगे कहा कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट के जरिए खेल से अपना जुड़ाव जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि कहने की जरूरत नहीं है कि निकट भविष्य में मैं फ्रैंचाइजी क्रिकेट में खेलता रहूंगा। नारायण की फिरकी की बात करें तो वह स्किडर, नकलबॉल, कैरम बॉल सहित कई प्रकार की गेंदबाजी कर सकते थे। उन्होंने 2011 में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ वेस्टइंडीज की ओर से पदार्पण किया।

वेस्टइंडीज के लिए खेल चुके हैं 65 मैच

सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज के लिए 65 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 92 विकेट चटकाए। उन्होंने छह टेस्ट और 51 टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रमश: 21 और 52 विकेट चटकाए। वह आईपीएल में 2011 से कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं और दुनिया भर की टी20 लीग में उनकी काफी मांग है।

Visited 195 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर